Move to Jagran APP

कल सिडनी के मैदान पर दिखेगा ये अनोखा नजारा

टीम इंडिया ने मौजूदा विश्‍व कप क्रिकेट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना मेजबाज ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। सिडनी में टीम इंडिया को कोलकाता के इडेन गार्डेंस जैसा माहौल मिलेगा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2015 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2015 05:02 PM (IST)
कल सिडनी के मैदान पर दिखेगा ये अनोखा नजारा

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने मौजूदा विश्व कप क्रिकेट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना मेजबाज ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम को भले ही सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा, लेकिन यहां टीम इंडिया को घर जैसा माहौल मिलेगा। नीली जर्सी में हजारों की तादाद में फैंस यहां पहुंचेंगे, ऐसे में मैदान पर नीले सागर जैसा नजारा देखने को मिल सकता है ।

loksabha election banner

42 हजार की क्षमता वाले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की टिकटों में से 70 फीसद टिकटें भारतीय फैंस ने खरीदी हैं। जिससे इस बात की संभावना प्रबल हो गई है कि सिडनी में टीम इंडिया को कोलकाता के इडेन गार्डेंस जैसा माहौल मिलेगा।

पढ़ें - ऐसा हुआ तो बिना मैच खेले फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

इस मैच के दौरान मैदान के चारों तरफ भारतीय तिरंगे के लहराने की उम्मीद है और यह नजारा बिल्कुल वैसा ही होगा जैसा कोलकाता के इडेन गार्डेंस मैदान में मैच के दौरान होता है।

ऑस्ट्रेलिया कप्तान क्लार्क की चिंता बढ़ी
भारतीय प्रशंसको के इस जोश को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क की चिंता बढ़ गई है। उन्होंन ट्वीट कर ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मैच देखने आएं। क्लार्क और डेविड वार्नर ने ट्वीट करके कहा, 'मैं सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रेमियों से बृहस्पतिवार को एससीजी को गोल्ड कलर (ऑस्ट्रेलियाई टीम की जर्सी का रंग) में रंग देने की अपील करता हूं। हमें आपके समर्थन की जरूरत है।'

पढ़ें - भारतीय फैंस से डरे क्लार्क, मैच से पहले मांगा अपने प्रशंसकों से समर्थन

टीम इंडिया को मिला घर जैसा माहौल
भले ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैदानों पर विश्व कप खेल रही हो, लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम को घर जैसा माहौल मिला है। आस्ट्रेलिया का एडिलेड ओवल हो, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड हो या फिर न्यूजीलैंड का हैमिल्टन, हर जगह भारतीय प्रशंसकों ने अपनी टीम का हौसाला बढ़ाया है।

भारतीय टीम के हर मैच के दौरान मैदान लगभग पूरी तरह फुल रहे हैं। टीम इंडिया ने अपने फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए शानदार प्रदर्शन किया और लीग मैचों मे सभी मैच जीतकर अंक तालिका में नंबर वन पर रही।

आस्ट्रेलिया में भारी तादात में भारतीय रहते हैं। खासतौर पर सिडनी में सबसे ज्यादा भारतीय रहते हैं, जहां टीम इंडिया को सेमीफाइनल मैच खेलना है।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.