Move to Jagran APP

पहला टेस्टः स्टोक्स और रूट ने इंग्लैंड को उबारा

जो रूट (98) और बेन स्टोक्स (92) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन खेल समाप्त होने तक सात विकेट गंवाकर 354 रन बना लिए। जोस बटलर (67) गुरुवार के खेल की आखिरी गेंद पर पगबाधा हो पवेलियन लौटे,

By ShivamEdited By: Published: Fri, 22 May 2015 01:34 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 01:38 AM (IST)
पहला टेस्टः स्टोक्स और रूट ने  इंग्लैंड को उबारा

लंदन। जो रूट (98) और बेन स्टोक्स (92) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन खेल समाप्त होने तक सात विकेट गंवाकर 354 रन बना लिए। जोस बटलर (67) गुरुवार के खेल की आखिरी गेंद पर पगबाधा हो पवेलियन लौटे, जबकि मोइन अली 49 रन बनाकर नाबाद हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह सौवां टेस्ट मैच है। इन दो टीमों की जोड़ी से पहले पांच टीमों की जोड़ी आपस में सौ से ज्यादा टेस्ट खेल चुकी हैं।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पारी शुरू करने का निमंत्रण दिया और उसके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए 13 ओवरों के अंदर 30 रन पर इंग्लैंड के चार विकेट चटका डाले। टेस्ट में पदार्पण करने उतरे एडम लिथ (7), कप्तान एलिस्टेयर कुक (16), गैरी बैलेंस (01) और इयान बेल (01) सस्ते में पवेलियन लौट गए और टीम संकट में नजर आने लगी।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे में रूट और स्टोक्स ने पांचवें विकेट के लिए 161 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। स्टोक्स ने टेस्ट मैच के स्वभाव के विपरीत आक्रामक पारी खेली और 94 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके, एक छक्का लगाया। 191 के कुल योग पर मार्क क्रेग ने स्टोक्स की गिल्लियां बिखेर दीं। रूट ने हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बटलर के साथ छठे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को ज्यादा नुकसान नहीं होने दिया। तीसरे सत्र में हालांकि रूट ज्यादा देर नहीं टिक सके और शतक से मात्र दो रन पहले मैट हेनरी का शिकार हो पवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से अपना पदार्पण मैच खेल रहे मैट हेनरी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.