PreviousNext

पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी, अब दम दिखाना होगा भारतीय गेंदबाजों को

Publish Date:Thu, 16 Mar 2017 06:51 PM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Mar 2017 06:49 AM (IST)
पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी, अब दम दिखाना होगा भारतीय गेंदबाजों कोपहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी, अब दम दिखाना होगा भारतीय गेंदबाजों को
खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती स्मिथ व मैक्सवेल होंगे।

 नई दिल्ली, संजय सावर्ण। रांची टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज खास तौर पर स्टीव स्मिथ और मैक्सवेल के नाम पर रहा। भारतीय टीम ने खेल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को 140 रन पर आउट कर दिया लेकिन इसके बाद स्मिथ और मैक्सवेल ने पारी संभाली और टीम का स्कोर 299 तक ले गए। सच कहा जाए तो इन दोनों बल्लेबाजों के आगे भारतीय गेंदबाज बेदम ही दिखे। मैच के पहले दिन स्मिथ और मैक्सवेल ने अपनी टीम के लिए नाबाद 159 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। 

भारतीय गेंदबाजों को करना होगा आक्रामक प्रदर्शन

खेल के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों को आक्रामक प्रदर्शन करना होगा और जल्दी से जल्दी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करना होगा। रांची की पिच के बारे में कहा जा रहा है कि यहां पहले दो दिन तक स्पिन को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। एक दिन तो बीत चुका है और खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम को कोशिश करनी होगी कि वो विरोधी टीम को जल्द से जल्द आउट करके बल्लेबाजी के लिए उतरें और तेजी से रन बनाएं। 

विराट पर रहेगी नजर

खेल के पहले दिन फील्डिंग करते हुए विराट कोहली के कंघे में चोट लग गई थी और उसके बाद विराट खेल के अंत तक फील्ड पर नहीं आए। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की कप्तानी की। विराट की गैर मौजूदगी टीम को साफ तौर पर खल रही थी। टीम के खिलाड़ियों में वो आक्रामकता नहीं दिख रही थी जो विराट के मैदान पर रहते नजर आती है और इसका लाभ निश्चित तौर पर विरोधी टीम को मिला। विराट को चोट की वजह से सात से दस दिन तक आराम की सलाह दी गई है। शुक्रवार को इस पर अंतिम फैसला होगा कि कोहली खेलेंगे या नहीं।

स्मिथ-मैक्सवेल बन सकते हैं बड़ी परेशानी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने रांची टेस्ट के पहले दिन इस सीरीजी का दूसरा शतक लगाया। वो पहले दिन खेल खत्म होने तक 117 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा मैक्सवेल भी 82 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इन दोनों की जोड़ी भारतीय टीम के लिए बड़ी चुनौती बन सकती है क्योंकि दोनों ही बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। इन्हें आउट करना भारतीय टीम का पहला लक्ष्य होना चाहिए। खेल के पहले दिन इन दोनों के बीच 159 रन की साझेदारी हुई थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Steve Smith played great inning against Team India in first day of first test(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

टीम इंडिया को बड़ा झटका, रांची टेस्ट से बाहर हुए कप्तान विराट कोहली !विराट ने फील्डिंग नहीं की लेकिन वार्मअप के लिए मैदान पर उतरे, देखें वीडियो
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »