Move to Jagran APP

दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिनर्स के नाम दर्ज हुआ आइपीएल का बदनुमा रिकॉर्ड

मुंबई ने डेयरडेविल्स पर 80 रन की दमदार जीत दर्ज की और आइपीएल-9 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 16 May 2016 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2016 09:45 AM (IST)
दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिनर्स के नाम दर्ज हुआ आइपीएल का बदनुमा रिकॉर्ड

नई दिल्ली।कृणाल पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन और जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस ने रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स पर 80 रन की दमदार जीत दर्ज की और आइपीएल-9 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा।

loksabha election banner

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी उतरे कृणाल ने केवल 37 गेंदों पर सात चौकों और छह दर्शनीय छक्कों की मदद से 86 रन बनाए। यह उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। मैच में कई रोचक रिकॉर्ड्स बने। आइए नजर डालते हैं उन दिलचस्प रिकॉर्ड्स पर

143 रन खर्च किए दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिनरों ने खर्च किए इस मुकाबले में। आइपीएल के एक मुकाबले में सबसे ज्यादा रन लुटाने का बदनुमा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। इससे पहले यह रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनरों के नाम था, जिन्होंने 2014 में सनराइजर्स के खिलाफ 126 रन लुटाए थे।


80 रन के अंतर से जीता मुंबई इंडियंस इस मैच मुकाबले में जो उसकी आइपीएल में तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ ही मुंबई का नेट रनरेट -0.435 से बढ़कर -0.082 हो गया है।
2 बार इस आइपीएल में ऑलआउट होने वाली पहली टीम बनी दिल्ली डेयरडेविल्स। इससे पहले केकेआर के खिलाफ अपने पहले मैच में 98 रन पर ढेर हुए थे डेयरडेविल्स। 4 टीम अब तक एक बार ऑलआउट हो चुकी हैं इस आइपीएल में।
4 बार इस आइपीएल में तीन विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह। उन्होंने एक मैच में दो विकेट लिए और फिर आठ मैच तक उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।
27 रन दिल्ली ने 11-15 के बीच बनाए। 10 ओवर तक उनका स्कोर 81/4 था। मुंबई का 10 ओवर में स्कोर एक विकेट पर 84 रन था और इसके बाद अगले पांच ओवर में उन्होंने 60 रन बनाए।
22 गेंदों में कृणाल ने अर्धशतक जमाया। मुंबई इंडियंस में खेलने वाले भारतीय बल्लेबाजों में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक कृणाल के नाम दर्ज। मुंबई इंडियंस की तरफ से भारतीय बल्लेबाजों में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड हरभजन सिंह (19 गेंद) के नाम।
23 रन इमरान ताहिर के तीसरे ओवर में बने। आइपीएल में उनका सबसे खराब ओवर। इससे पहले 2014 में आरसीबी ने उनके एक ओवर में 21 रन बटोरे थे, जो उनका पूर्व सबसे महंगा ओवर था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.