PreviousNext

आइपीएल मैचों में डाली कोई रुकावट तो इन सभी को मिलेगी कड़ी सजा

Publish Date:Sat, 18 Mar 2017 11:25 AM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Mar 2017 11:29 AM (IST)
आइपीएल मैचों में डाली कोई रुकावट तो इन सभी को मिलेगी कड़ी सजाआइपीएल मैचों में डाली कोई रुकावट तो इन सभी को मिलेगी कड़ी सजा
सीओए की बैठक में यह महसूस किया गया कि राज्य इकाइयां भ्रामक जानकारियां फैलाने की कोशिश कर रही हैं।

नई दिल्ली, पीटीआइ। बीसीसीआइ के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) मैचों में व्यवधान पैदा करने की कोशिश करने वाली राज्य इकाइयों को कड़ी सजा मिलेगी और उचित कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

सीओए की शुक्रवार को यहां हुई बैठक में यह महसूस किया गया कि राज्य इकाइयां भ्रामक जानकारियां फैलाने की कोशिश कर रही हैं, जबकि उन्हें आइपीएल मैचों के आयोजन के लिए कभी अपनी जेब से खर्च नहीं करना पड़ा है।

बोर्ड के एक शीर्ष सूत्र ने कहा कि यह पाया गया है कि कुछ राज्य इकाइयां साफ झूठ बोल रही हैं क्योंकि मैचों के आयोजन का खर्च बीसीसीआइ और फ्रेंचाइजी आधा-आधा बांटते हैं। कुछ राय इकाइयां अलग तस्वीर पेश करने की कोशिश में हैं।
सूत्र ने कहा, 'पिछले नौ सत्रों में सात मैचों (लीग चरण में सबसे ज्यादा) की मेजबानी करने वाली इकाई को 60 लाख रुपये की जरूरत पड़ी है जिसमें से 30 लाख आइपीएल फ्रेंचाइजी ने और बाकी 30 लाख बीसीसीआइ ने दिए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सूत्र ने आगे कहा कि यहां राज्य इकाइयां कहीं तस्वीर में ही नहीं है। जैसे, कानपुर दो मैचों का आयोजन कर रहा है तो उसे उसी के मुताबिक पैसे मिलेंगे।

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:State associations will be punished if they try to disrupt IPL 2017 says BCCA COA(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

स्पॉट फिक्सिंग में पाक क्रिकेटर शाहजेब हसन भी निलंबितहोटल में आग लगने के बाद, धौनी ने किया ये अच्छा काम
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »