Move to Jagran APP

श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर वनडे सीरीज जीती

दांबुला। तेज गेंदबाज तिषारा परेरा (4/34) और तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 50) के शानदार प्रदर्शन की मदद से श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। धम्मिका प्रसाद ने दो विकेट चटकाए जिसकी मदद से मेजबान ने पाकिस्तान को 102 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने डकवर्थ

By Edited By: Published: Sat, 30 Aug 2014 08:46 PM (IST)Updated: Sat, 30 Aug 2014 08:47 PM (IST)
श्रीलंका ने पाकिस्तान को  हराकर वनडे सीरीज जीती

दांबुला। तेज गेंदबाज तिषारा परेरा (4/34) और तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 50) के शानदार प्रदर्शन की मदद से श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली।

prime article banner

धम्मिका प्रसाद ने दो विकेट चटकाए जिसकी मदद से मेजबान ने पाकिस्तान को 102 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद मेजबान टीम ने डकवर्थ-लुईस प्रणाली के आधार पर 101 रन का लक्ष्य 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 104 रन बनाकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान के आठ विकेट 26वें ओवर में 81 रन पर गिर गए थे। बारिश के बाद अंपायरों ने मैच 48 ओवर प्रति टीम कर दिया। पाकिस्तानी टीम 32.1 ओवर में आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए फवाद आलम ने नाबाद 38 रन बनाए, लेकिन आठ बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचने में भी नाकाम रहे। श्रीलंकाई सरजमीं पर पाकिस्तान का यह सबसे खराब स्कोर था। इससे पहले उसने 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर 116 रन बनाए थे।

जवाब में सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा और कुमार संगकारा सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद महेला जयवर्धने (26) और दिलशान ने तीसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। दिलशान ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाई। पाकिस्तान ने हंबनटोटा में पहला वनडे मैच चार विकेट से जीता था, जबकि श्रीलंका ने दूसरे मैच में 77 रन की जीत से सीरीज बराबर की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK