Move to Jagran APP

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका को बैकफुट पर धकेला

मुस्तफिजुर रहमान (3/52) और स्पिनर शाकिब अल हसन (3/61) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन मेजबान श्रीलंका को दूसरी पारी में आठ विकेट पर 268 रन पर रोक दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 09:22 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 09:27 PM (IST)
बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका को बैकफुट पर धकेला
बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका को बैकफुट पर धकेला
कोलंबो। सीमर मुस्तफिजुर रहमान (3/52) और स्पिनर शाकिब अल हसन (3/61) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन मेजबान श्रीलंका को दूसरी पारी में आठ विकेट पर 268 रन पर रोक दिया। दिमुथ करुणारत्ने (126) ने शानदार शतकीय पारी खेली। इससे श्रीलंका को 139 रन की बढ़त मिली है।रविवार को मैच का अंतिम दिन है और श्रीलंका के दो विकेट शेष हैं। दिन का खेल खत्म होने पर दिलरुवान परेरा 26 और सुरंगा लकमल 16 रन बनाकर क्रीज पर थे। यह दोनों नौवें विकेट के लिए 30 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। 
श्रीलंका ने सुबह अपने पिछले दिन के स्कोर बिना कोई विकेट के 54 रनों से पारी आगे बढ़ाई। एक ओवर बाद ही उपुल थरंगा (26) के रूप में टीम को पहला झटका लगा। थरंगा के जाने के बाद कुशल मेंडिस (36) ने करुणारत्ने के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मेंडिस को रहमान ने पवेलियन की राह दिखाई। उनके जाने के बाद ही बांग्लादेशी गेंदबाज मेजबानों पर हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। हालांकि एक छोर पर खड़े करुणारत्ने ने टीम को अहम बढ़त दिलाई। वह 217 के कुल स्कोर पर शाकिब का शिकार बने। करुणारत्ने ने अपनी पारी में 244 गेंदों का सामना कर दस चौके और एक छक्का जड़ा। श्रीलंका के पहली पारी के 338 रन के जवाब में बांगलादेश ने शाकिब के शतक की मदद से 476 रन बनाकर 129 रन की बढ़त ली थी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.