PreviousNext

श्रीलंका ने पहले टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को चित किया

Publish Date:Fri, 17 Feb 2017 08:26 PM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Feb 2017 08:32 PM (IST)
श्रीलंका ने पहले टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को चित कियाश्रीलंका ने पहले टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को चित किया
श्रीलंका ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया।

मेलबर्न। असेला गुणरत्ने के अर्धशतक और अनुभवी चमारा कापूगादारा के आखिरी गेंद पर जमाए गए चौके की बदौलत श्रीलंका ने रोमांच से भरे पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर छह विकेट पर 168 रन बनाए। उसकी तरफ से कप्तान एरोन फिंच ने 43, माइकल क्लिंगर ने 38 और ट्रेविस हेड ने 31 रन का योगदान दिया। लगभग एक साल बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज लसित मलिंगा श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 29 रन देकर दो विकेट लिए।

श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर जीत दर्ज की। उसकी तरफ से गुणरत्ने ने 37 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 50, दिलशान मुनावीरा ने 29 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 44 और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने 30 रन बनाए। श्रीलंका को आखिरी ओवर में छह रन की दरकार थी। ऐसे में कापूगेदारा (नाबाद 10) ने जिम्मेदारी संभाली। मैच की आखिरी गेंद पर श्रीलंका को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, लेकिन कापूगेदारा ने एंड्रयू टाइ पर चौका लगाते हुए शानदार अंदाज में मैच का अंत कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एस्टर टर्नर और एडम जंपा ने दो-दो विकेट लिए। गुणरत्ने को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Sri Lanka beat Australia by 5 wickets(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

हट गया बैन, फिर से गेंदबाजी करता नजर आएगा वेस्टइंडीज का ये ऑलराउंडरबीसीसीआइ राज्य संघों की शिकायतों पर भी है सीओए की नज़र
यह भी देखें