Move to Jagran APP

अमित मिश्रा ने खफा होकर स्पिनर्स के बारे में कहा कुछ ऐसा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे है और टेस्ट सीरीज भारत के नाम हो चुकी है। टीम की इस जीत में स्पिनर्स की अहम भूमिका रही। भारतीय स्पिनर्स ने इस सीरीज में अब तक 50 में से 47 विकेट लिए हैं लेकिन

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 03:42 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 05:57 PM (IST)
अमित मिश्रा ने खफा होकर स्पिनर्स के बारे में कहा कुछ ऐसा

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे है और टेस्ट सीरीज भारत के नाम हो चुकी है। टीम की इस जीत में स्पिनर्स की अहम भूमिका रही। भारतीय स्पिनर्स ने इस सीरीज में अब तक 50 में से 47 विकेट लिए हैं लेकिन स्पिनर्स द्वारा इतनी अहम भूमिका निभाने वे बावजूद उन्हें वो सम्मान नहीं मिलता जैसा कि मिलना चाहिए। ऐसा कहना है टीम इंडिया के स्पिनर अमित मिश्रा का।

loksabha election banner

अमित मिश्रा ने कहा कि पिच पर बहस को लेकर इस सीरीज में अश्विन, जडेजा और उनके प्रदर्शन को नजर अंदाज कर दिया गया। मिश्रा के मुताबिक टीम के स्पिनर्स को वो श्रेय नहीं मिला जो मिलना चाहिए था। हमारे प्रदर्शन को ज्यादा तवज्जो दिया जाना चाहिए था। पिछले 15 वर्षों से भारतीय पिचों का मिजाज ऐसा ही है और ये कोई आज की बात नहीं है। ऐसे में पिच पर इतनी चर्चा क्यूं की जा रही है।

मिश्रा ने कहा कि जब हम श्रीलंका दौरे पर गए थे तो हमें वहां टर्निंग पिच ही मिला और हमने शानदार प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हमने शानदार प्रदर्शन किया और कम से कम हमें इस बात का श्रेय दिया जाना चाहिए। भारतीय स्पिनर्स ने सिर्फ पिच की वजह से ही इतने विकेट नहीं लिए। हमने देश के बाहर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। जब हम बाहर जाते हैं तो हमें बाउंसी ट्रैक मिलता है। ये बात सिर्फ खुद को ढ़ालने की है। इस वक्त मेहमान टीम जबरदस्त दबाव में है और इसी वजह से उनकी तरफ से ऐसी बातें की जा रही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.