Move to Jagran APP

भारत को पीछे छोड़ ये बनी दुनिया की नंबर एक वनडे टीम, विराट की रैंकिंग भी गिरी

आइसीसी की ताजा वनडे रैकिंग में भारतीय टीम को नुकसान हुआ है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Oct 2017 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 20 Oct 2017 09:53 PM (IST)
भारत को पीछे छोड़ ये बनी दुनिया की नंबर एक वनडे टीम, विराट की रैंकिंग भी गिरी
भारत को पीछे छोड़ ये बनी दुनिया की नंबर एक वनडे टीम, विराट की रैंकिंग भी गिरी

 दुबई। आइसीसी की ताजा वनडे रैकिंग में भारतीय टीम को नुकसान हुआ है। नंबर एक पोजीशन पर मौजूद टीम इंडिया अब खिसककर दूसरे नंबर पर आ गई है और दक्षिण अफ्रीका अब वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है। द. अफ्रीका को बांग्लादेश में दूसरे वनडे में 104 रन से हराकर भारत को पीछे धकेल दिया और नंबर एक पर काबिज हो गया। हालांकि टीम रैंकिंग में भारत और द. अफ्रीका दोनों के ही 120 अंक हैं लेकिन दशमलव की गणना के आधार पर द. अफ्रीका भारत से आगे है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से हराकर नंबर एक रैंकिंग हासिल की थी। भारत के पास एक बार फिर से वनडे में नंबर एक बनने का मौका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 22 अक्टूबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। 

loksabha election banner

वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं। अब पहले नंबर पर द. अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आ गए हैं। टॉप टेन बल्लेबाजों की रैंकिग में रोहित शर्मा अब दो पायदान नीचे आ गए हैं और वो सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

दुनिया के टॉप टेन गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह की रैंकिंग में गिरावट हुई है और वो एक स्थान नीचे फिसलकर छठे और अक्षर भी एक स्थान नीचे आकर आठवें नंबर पर आ गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के हसन अली पहले नंबर पर आ गए हैं। हसन अली ने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में कुल 9 विकेट लिए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.