Move to Jagran APP

क्रिस मौरिस के दम पर जीता दक्षिण अफ्रीका

मैन ऑफ द मैच क्रिस मौरिस (62 रन, 38 गेंद, 3 चौके, 4 छक्के) की विस्फोटक पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वनडे में इंग्लैंड को एक विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही पांचों की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर पहुंच गई हैं। मौरिस

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2016 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2016 04:10 PM (IST)
क्रिस मौरिस के दम पर जीता दक्षिण अफ्रीका

जोहांसबर्ग। मैन ऑफ द मैच क्रिस मौरिस (62 रन, 38 गेंद, 3 चौके, 4 छक्के) की विस्फोटक पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने चौथे वनडे में इंग्लैंड को एक विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही पांचों की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर पहुंच गई हैं। मौरिस को हाल ही में हुई आइपीएल की नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने सात करोड़ रुपये में खरीदा है।

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर सीमित किया दिया। इसके बाद लक्ष्य को 47.2 ओवरों में नौ विकेट पर 266 रन बनाकर हासिल कर लिया। मौरिस के अलावा क्विंटन डिकॉक 27, फाफ डूप्लेसिस 34, एबी डिविलियर्स 36, जेपी डुमिनी 31 और फारहान बेहरादीन ने 38 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए राशिद, क्रिस वोक्स और रीस टोपले ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 109 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन मौरिस के 62 रनों ने उनकी इस पारी की चमक फीकी कर दी। रूट के अलावा एलेक्स हेल्स 50, क्रिस वोक्स 33 और आदिल राशिद ने 39 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से कैगिसो राबादा ने चार और इमरान ताहिर ने तीन विकेट झटके। मौरिस ने एक विकेट भी झटका।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.