Move to Jagran APP

पुणे में स्मिथ का कहर, ये सफलता हासिल करने वाले 10वें कंगारू बने

आइपीएल-9 में आज पुणे सुपरजायंट्स के एक जायंट कंगारू ने गुजरात के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। पुणे में हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर स्टीवन स्मिथ ने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा और एक नया इतिहास रचा।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 10:08 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 01:41 AM (IST)
पुणे में स्मिथ का कहर, ये सफलता हासिल करने वाले 10वें कंगारू बने

पुणे। आइपीएल-9 में आज पुणे सुपरजायंट्स के एक जायंट कंगारू ने गुजरात के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। पुणे में हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर स्टीवन स्मिथ ने अपने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा और एक नया इतिहास रचा। बेशक उनकी टीम को इस रोमांचक मैच में अंत में 3 विकेट से हार मिली लेकिन स्मिथ ने फैंस का दिल जरूर जीत लिया।

loksabha election banner

- स्मिथ का धमालः

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे की टीम की तरफ से स्मिथ ने मैच में सबसे पहले 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद उनकी रफ्तार और तेज हो गई। अगले 50 रन उन्होंने महज 24 गेंदों में बनाए। देखते-देखते उन्होंने महज 53 गेंदों पर अपना पहला आइपीएल व टी20 शतक पूरा कर लिया। स्मिथ इसके तुरंत बाद ड्वेन ब्रावो की गेंद पर बोल्ड जरूर हो गए लेकिन 54 गेंदों पर 101 रनों की उनकी पारी 195 रनों का स्कोर खड़ा करने में अहम साबित हुई। स्मिथ ने इस दौरान 5 छक्के और 8 शानदार चौके जड़े। वहीं उन्होंने दूसरे विकेट के लिए रहाणे के साथ 111 रनों की व उसके बाद तीसरे विकेट के लिए धौनी के साथ 64 रनों की साझेदारी को भी अंजाम दिया।

- 10वें कंगारू बनेः

शतक जड़ने के साथ ही वो आइपीएल में ये कामयाबी हासिल करने वाले 10वें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी बन गए। आइपीएल में शतक जड़ने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दूसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे सिर्फ भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस टूर्नामेंट में 13 शतक जड़े हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.