Move to Jagran APP

इस मामले में सबसे आगे निकल गए स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले एक वर्ष में कमाल की बल्लेबाजी की है। अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने पिछले एक वर्ष में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए और यही नहीं उनका औसत सबसे ज्यादा हैरान करने वाला रहा।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2015 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2015 09:52 AM (IST)
इस मामले में सबसे आगे निकल गए स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले एक वर्ष में कमाल की बल्लेबाजी की है। अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने पिछले एक वर्ष में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए और यही नहीं उनका औसत सबसे ज्यादा हैरान करने वाला रहा।

prime article banner

पिछले एक वर्ष में स्मिथ का टेस्ट में प्रदर्शन

पिछले एक वर्ष में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 11 टेस्ट मैचों में 1572 रन बनाए हैं। इन मैचों में उन्होंने 6 शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए हैं और उनका औसत रहा 92.47 का।

इन बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा

स्मिथ के अलावा पिछले एक वर्ष में इन बल्लेबाजों ने भी टेस्ट क्रिकेट में 1000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर मौजूद पाकिस्तान ने यूनुस खान ने 12 मैचों में 74.47 की औसत से 1415 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के अजहर अली ने भी 12 मैचों में 57.19 की औसत से 1201 रन बनाए हैं। इसके अलावा चौथे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट ने 10 मैचों में 74.42 की औसत से 1042 रन बनाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.