Move to Jagran APP

सचिन ने धौनी की बात का किया समर्थन, कहा कुछ ऐसा..

भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी द्वारा अभ्यास सत्रों से अचानक ब्रेक लेने की रणनीति कई दिग्गजों को पसंद नहीं आई मगर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने धौनी के इस फैसले का समर्थन किया है और कहा कि इस कदम से भारतीय खिलाड़ी एकदम तरोताजा रह पाएंगे। उन्होंने कहा कि

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 23 Feb 2015 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 23 Feb 2015 01:29 PM (IST)
सचिन ने धौनी की बात का किया समर्थन, कहा कुछ ऐसा..

पर्थ। भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी द्वारा अभ्यास सत्रों से अचानक ब्रेक लेने की रणनीति कई दिग्गजों को पसंद नहीं आई मगर मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने धौनी के इस फैसले का समर्थन किया है और कहा कि इस कदम से भारतीय खिलाड़ी एकदम तरोताजा रह पाएंगे। उन्होंने कहा कि टीम को अतिरिक्त अभ्यास का ज्यादा बोझ अपने उपर लेने की जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि सफलता के लिए सही संयोजन सबसे जरूरी है। धौनी हमेशा ही अभ्यास और रिकवरी से बीच के संयोजन को लेकर काफी सतर्क रहे हैं और उनकी इस बात से वो पूरी तरह सहमत हैं। सचिन ने कहा कि अतिरिक्स अभ्यास सत्र से खिलाड़ी खुद को थका महसूस कर सकते हैं जिससे उन्हें खुद को तरोताजा रखने में परेशानी हो सकती है। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अगर कोई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है तो उसे ज्यादा से ज्यादा अभ्यास की जरूरत है। लेकिन अगर सबकुछ ठीक है तो अपनी ताकत बचाए रखना चाहिए और उसे सही समय पर इस्तेमाल करना चाहिए।

वर्ल्ड कप में ताबड़तोड़ बन रहे रन के बारे में उनका कहना था कि नियम में बदलाव की वजह से काफी रन बन रहे हैं साथ ही टी-20 मैचों की वजह से खिलाड़ियों के पास ज्यादा शॉट्स हैं जिनका इस्तेमाल खूब हो रहा है इससे भी रन बन रहे हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.