Move to Jagran APP

शिलिंगफोर्ड ने लिया 'बदला', लेकिन क्या सचिन के साथ हुआ धोखा?

कोलकाता। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जब ईडन टेस्ट के पहले मुकाबले की पहली पारी में मैदान पर उतरे तो स्टेडियम पर फैंस की गूंज सुनने लायक थी। सभी को इसी पल का इंतजार था, जब मास्टर ने एक-दो चौके जड़े तो मैदान पर मौजूद हजारों दीवानों की उम्मीदें और बढ़ गईं लेकिन कुछ ही देर बाद कुछ ऐसा हुआ जिसने अचानक मैदान पर सन्नाटा पसार दिय

By Edited By: Published: Thu, 07 Nov 2013 11:20 AM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2013 11:22 AM (IST)
शिलिंगफोर्ड ने लिया 'बदला', लेकिन क्या सचिन के साथ हुआ धोखा?

कोलकाता। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जब ईडन टेस्ट के पहले मुकाबले की पहली पारी में मैदान पर उतरे तो स्टेडियम पर फैंस की गूंज सुनने लायक थी। सभी को इसी पल का इंतजार था, जब मास्टर ने एक-दो चौके जड़े तो मैदान पर मौजूद हजारों दीवानों की उम्मीदें और बढ़ गईं लेकिन कुछ ही देर बाद कुछ ऐसा हुआ जिसने अचानक मैदान पर सन्नाटा पसार दिया। सचिन आउट हो गए थे, और उनका विकेट उसी गेंदबाज ने लिया था जिसको पहली पारी में सचिन ने आउट किया था। शिलिंगफोर्ड ने बदला तो लिया, लेकिन क्या यह बदला सही था, क्या अंपायर निजेल लांग का एलबीडब्ल्यू का फैसला सही था? इस पर विवाद उठ सकते हैं।

loksabha election banner

लाइव स्कोरबोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

मैदान में सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी फैंस के लिए बेहद खास थी। सचिन ने जब आते ही कुछ ही गेंदों बाद दो चौके जड़े तो मैदान पर जश्न का माहौल बन गया क्योंकि सचिन हरियाणा के खिलाफ रणजी मैच में अच्छे प्रदर्शन के बाद इस बार भी लय में दिख रहे थे, लेकिन आज शायद शिलिंगफोर्ड का ही दिन था और उनके आगे किसी की नहीं चलनी थी। एक बेहतरीन गेंद को सचिन ठीक से पढ़ नहीं सके और गेंद सचिन के पैर से टकराई, गेंदबाज और आस-पास मौजूद सभी कैरेबियाई खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने आउट दे दिया। सचिन अपने शांत स्वभाव के मुताबिक एक बार फिर सीधे पवेलियन की तरफ तो बढ़े लेकिन वह असंतुष्ट दिखे और अंपायर की तरफ उन्होंने एक बार मुड़कर भी देखा व पवेलियन में भी वो यह जताते नजर आए कि गेंद काफी ऊपर थी और वो इस फैसले से नाखुश हैं। जब टीवी रीप्ले दिखाए गए तो उसमें भी इस बात की तस्दीक हो गई कि गेंद सचिन के पैर पर काफी ऊपर लगी थी। जाहिर है कि कोलकाता के फैंस व दुनिया भर के करोड़ों फैंस इस चीज को जानने के बाद अंपायर पर अपना गुस्सा निकाल रहे होंगे और आगे ब्रिटिश अंपायर निजेल लांग के इस फैसले पर काफी कड़ी प्रतिक्रियाएं भी आ सकती हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.