PreviousNext

फिर गरजा गब्बर का बल्ला, टीम इंडिया पर है नजर, ये हैं कुछ खास आंकड़े

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 12:28 AM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 12:30 AM (IST)
फिर गरजा गब्बर का बल्ला, टीम इंडिया पर है नजर, ये हैं कुछ खास आंकड़ेफिर गरजा गब्बर का बल्ला, टीम इंडिया पर है नजर, ये हैं कुछ खास आंकड़े
बुधवार रात उन्होंने आइपीएल में एक और शानदार पारी खेलकर साफ कर दिया है कि वो टीम इंडिया में आने को बेताब हैं।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट फैंस ने उन्हें आखिरी बार इस साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते देखा था। उससे पहले हो या उसके बाद, खराब फॉर्म और चोट ने इस खिलाड़ी को लगातार परेशान किया है और भारतीय टीम से बाहर भी रखा है। बुधवार रात उन्होंने आइपीएल में एक और शानदार पारी खेलकर साफ कर दिया है कि वो टीम इंडिया में आने को बेताब हैं और खासतौर पर इस समय क्योंकि..ये वजह बेहद खास है।

- एक और शानदार पारी

ये और कोई नहीं बल्कि गब्बर के नाम से मशहूर धुरंधर ओपनर शिखर धवन हैं, जिन्होंने बुधवार रात दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलते हुए 50 गेंदों पर 70 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस पारी में एक छक्का और सात शानदार चौके शामिल रहे। साथ ही उन्होंने केन विलियम्सन (89) के साथ 136 रनों की साझेदारी भी की जिसके दम पर उनकी टीम 191 के स्कोर तक पहुंची और बाद में दिल्ली को 176 रन पर रोकते हुए 15 रन से मैच भी जीता।

- टीम इंडिया में आने को बेताब..वजह भी है खास

यूं तो किसी वजह से टीम इंडिया से बाहर बैठा हर खिलाड़ी वापसी की कोशिश करता रहता है लेकिन इस समय धवन भारतीय वनडे टीम में वापसी को बेहद बेताब होंगे। आखिर वजह भी बेहद खास है क्योंकि जून में इंग्लैंड में आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है। जी हां, वही प्रतिष्ठित टूर्नामेंट जिसे चार साल पहले इंग्लैंड में ही भारत ने पहली बार जीता था। वजह और भी खास इसलिए है क्योंकि उस टूर्नामेंट में शिखर धवन को सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए गोल्डन बैट से सम्मानित किया गया था और 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' भी वही बने थे।

- ये हैं धवन की पिछली कुछ पारियों के आंकड़े

अगर धवन की पिछली 10 पारियों (हर फॉर्मेट और हर स्तर पर) को उठाकर देखें तो इसमें एक शतक, दो अर्धशतक और तीन चालीस पार स्कोर शामिल हैं। जिससे साफ हो जाता है कि वो फिर चैंपियंस ट्रॉफी टीम के लिए चयनकर्ताओं की नजरों में रहेंगे। ये हैं उनकी पारियां।

128 रन- इंडिया-ए टीम के खिलाफ (लिस्ट-ए क्रिकेट)

50 रन- तमिलनाडु के खिलाफ (लिस्ट-ए क्रिकेट)

45 रन- तमिलनाडु के खिलाफ (लिस्ट-ए क्रिकेट)

40 रन- बैंगलोर के खिलाफ (आइपीएल 2017)

9 रन- गुजरात लायंस के खिलाफ (आइपीएल 2017)

48 रन- मुंबई इंडियंस के खिलाफ (आइपीएल 2017)

23 रन- कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ (आइपीएल 2017)

15 रन- किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ (आइपीएल 2017)

70 रन- दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ (आइपीएल 2017)

यह भी पढ़ेंः भीग गई होंगी कुछ आंखें जब मैदान पर पड़े इनके कदम

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shikhar Dhawan strikes against Delhi Daredevils(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अपने पहले ही मैच में इस खिलाड़ी ने जीते दिल, बनाया अपना सबसे बड़ा स्कोरIPL 2017: मप्र की 5 महिला क्रिकेटरों को आज सम्मानित करेगा BCCI
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »