PreviousNextPreviousNext

पत्‍‌नी ने किया एक चमत्कार, तब धवन ने किया काम-तमाम

Publish Date:Sun, 17 Mar 2013 11:53 AM (IST) | Updated Date:Sun, 17 Mar 2013 11:53 AM (IST)
पत्‍‌नी ने किया एक चमत्कार, तब धवन ने किया काम-तमाम

मोहाली। क्या आप जानते हैं कि पदार्पण टेस्ट में कंगारुओं की नाक में दम करने वाले खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन की इस अद्भाुत पारी में उनकी पत्‍‌नी के फोन का चमत्कार है? यह सच है, क्योंकि शिखर धवन खुद इस बात को स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने अपनी इस पारी का श्रेय पत्नी आयशा को दिया है, जिन्होंने पारी की शुरुआत से पहले फोन करके उन्हें नर्वस नहीं होने की सलाह दी थी। इसके बाद ही वे तनावमुक्त हुए थे। इसके अलावा आयशा घर में बैठे-बैठे धवन की इस बेहतरीन पारी के लिए भगवान से प्रार्थना कर रही थीं। फोन पर हुई बातचीत के असर से ही यह चमत्कारिक पारी सबके सामने आई।

तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच के बाद पत्रकार वार्ता में खुश दिखाई दे रहे धवन ने कहा कि वह इस पारी के लिए पहले से तैयार थे। उन्होंने कहा कि मुझे इस लम्हे का लंबे समय से इंतजार था, जो कि पूरा हो गया। इसके लिए वे सचिन तेंदुलकर को भी धन्यवाद देना नहीं भूले। शिखर के मुताबिक उन्हें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने तनावरहित रहने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि जिस तरह तुम घरेलू क्रिकेट खेलते हो उसी तरह इस मैच को लेना और अपने स्वभाविक शॉट पर ध्यान देना। शिखर के मुताबिक गेंद बल्ले पर आसानी से आ रही थी, उन्होंने बस शॉट चयन में सावधानी बरती। पिच को शिखर ने बल्लेबाजों की सहायक बताया।

शतक से चूकने का मलाल : स्टार्क

भारत के खिलाफ शतक से महज एक रन से चूकने वाले कंगारू गेंदबाज मिशेल स्टार्क को यह कारनामा नहीं कर पाने का मलाल है। हालांकि उन्हें इस बात का संतोष है कि टीम पहली पारी में चार सौ के पार पहुंचने में सफल रही। इस कंगारू गेंदबाज का कहना था कि उन्होंने इस पारी में अपनी बल्लेबाजी का भी लुत्फ उठाया, वह भविष्य में भी टीम के लिए इस तरह का योगदान देने की कोशिश करेंगे।

शिखर की पारी की प्रशंसा करते हुए स्टार्क ने इस बात से इन्कार किया कि उनकी टीम की गेंदबाजी में किसी भी तरह की ढिलाई थी। शिखर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। स्टार्क का कहना है कि चौथे दिन सुबह टीम की कोशिश खतरनाक हो रही भारतीय सलामी जोड़ी को तोड़ने की होगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Tags: # India Australia Test Series 2013 , # Shikhar Dhawan , # Mohali Test , # World Record ,

Web Title:Shikhar Dhawan given credits of his best inning to wife

(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

अफसोस! कांस्य से आगे नहीं बढ़ सके भारतीय मुक्केबाजकिसानों ने कमिश्नरी का किया घेराव

 

अपनी भाषा चुनें
English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें

Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

 

  • pulak | Updated Date:17 Mar 2013, 02:58:47 PM

    तो ये पत्नी का चमत्कार है जो शिखर भइया अपने पहले मैच में कंगारुओं को धोते दिखाई दिए..हो भी क्यों न आखिर शिखर धवन की पत्नी भी ऑस्ट्रेलियाई हैं।

वीडियो

स्थानीय

    यह भी देखें
    Close
    ..जब मूंछों पर ताव दे शिखर धवन बन गए राउडी राठौड़!
    धवन के धमाके पर इतराई कंगारू मीडिया, विश्व क्रिकेट हैरान
    जवाब नहीं शिखर धवन के इस विश्व रिकॉर्ड का! खूब की धुनाई