PreviousNext

टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने दो साल बाद की शानदार वापसी लेकिन....

Publish Date:Sun, 28 May 2017 05:05 PM (IST) | Updated Date:Mon, 29 May 2017 03:53 PM (IST)
टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने दो साल बाद की शानदार वापसी लेकिन....टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने दो साल बाद की शानदार वापसी लेकिन....
भारतीय फैंस के लिए सबसे अच्छी खबर रही इस गेंदबाज की वापसी।

[स्पेशल डेस्क], नई दिल्ली। आज आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 से पहले टीम इंडिया पहली बार इंग्लैंड के मैदान पर उतरी। मौका था भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ अभ्यास मैच। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिहाज से इस पारी में यूं तो कई दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं लेकिन भारतीय फैंस के लिए सबसे अच्छी खबर रही एक गेंदबाज की वापसी।

- दो साल बाद वनडे में वापसी

हम बात कर रहे हैं भारतीय पेसर मोहम्मद शमी की। हाल के सालों में चोट से जूझने वाले इस गेंदबाज ने दो साल बाद वनडे टीम में वापसी की है। वो आखिरी बार मार्च 2015 में भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट खेलते नजर आए थे। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच का शुरुआती चरण पूरी तरह से शमी ने अपने नाम किया। उन्होंने अपने शुरुआती 5 ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट झटके। शमी ने सबसे पहले मैच के तीसरे ओवर में न्यूजीलैंड के धाकड़ ओपनर मार्टिन गप्टिल को कैच आउट कराया। उसके बाद नौवें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने कीवी कप्तान केन विलियम्सन (8) को भी सस्ते में कैच आउट करा दिया। जबकि ठीक अगली गेंद पर नील ब्रूम (0) को भी विकेटकीपर धौनी के हाथों कैच करा दिया।

- लेकिन.....

शमी ने वापसी पर शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन अपने 3 विकेटों के ठीक बाद वो मैदान छोड़कर जाते नजर आए। उनके साथ टीम के फीजियो पैट्रिक फारहार्ट भी दिखाई दिए। गौरतलब है कि शमी की फिटनेस लगातार सवालों के घेरे में रही है। हालांकि इंग्लैंड रवाना होने से पहले उनको फिट घोषित किया जा चुका है लेकिन सवाल एक बार फिर उठना तय हैं। फिलहाल खबरों की मानें तो शमी को सिर्फ एहतियात बरतते हुए बाहर बिठाया गया था क्योंकि 32वें ओवर में वो एक बार फिर मैदान पर लौट आए। उन्होंने मैच में 8 ओवर करते हुए 47 रन देकर 3 विकेट लिए। टीम मैनेजमेंट शायद नहीं चाहता कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले शमी अपने शरीर से ज्यादा मेहनत कराएं। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 1 जून से हो रहा है और भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को एजबेस्टन में खेलेगा।

यह भी पढ़ेंः इन आंकड़ों को देखकर बताइए, क्या वाकई में यही हैं टीम इंडिया के दो बेस्ट खिलाड़ी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shami returns to ODI cricket with success against NewZealand(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

उमेश ने बिना विकेट लिए इस ओवर से जीत लिया दिल, जानिए ऐसा क्या हुआ'दुश्मनी' के बाद इस दोस्त को आया सचिन पर प्यार, बोल दिया- आइ लव यू...
यह भी देखें