Move to Jagran APP

शाहिद अफरीदी ने उठाया ये बड़ा कदम, क्या अब होगी भारत-पाक सीरीज़?

शाहिद अफरीदी ने भारतीय सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर अपना रुख नरम करे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 17 Jun 2017 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 06:12 PM (IST)
शाहिद अफरीदी ने उठाया ये बड़ा कदम, क्या अब होगी भारत-पाक सीरीज़?
शाहिद अफरीदी ने उठाया ये बड़ा कदम, क्या अब होगी भारत-पाक सीरीज़?

लंदन, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने शनिवार को भारतीय सरकार से गुहरा लगते हुए कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज पर अपना रुख नरम करे। भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में आमने-सामने होंगी।

loksabha election banner

अफरीदी ने कहा है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज को दोबारा शुरू किया जाना चाहिए जो उनके हिसाब से पड़ोसी मुल्कों में तनाव कम करने में मददगार साबित रहेगी। भारतीय सरकार ने सीमा पर जारी विवाद के चलते पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह की द्विपक्षीय सीरीज खेलने की मंजूरी देने से मना कर दिया है।

अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा है दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शांति स्थापित करने में मदद करेगी। अफरीदी ने लिखा है, 'मैं क्रिकेट की दुनिया और आइसीसी से भी अपील करता हूं कि वह भारत-पाक क्रिकेट मैच पर कड़ी निगाहें रखें क्योंकि यह पूरे विश्व में प्रंशसकों द्वारा पसंद किया जाने वाले अहम मैच होता है'।

उन्होंने लिखा है, 'मैं उम्मीद करता हूं कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज हो इसलिए मैं भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारत की सरकार से भी अपील करता हूं कि वह इस मुद्दे पर अपना रूख नरम करें'।

इस दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ने लिखा है, '2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ मैंने कप्तानी की थी और इसलिए मुझे मालूम है कि इस मैच की कितनी अहमियत है और यह दो देशों को शांती की संदेश में बांध सकता है'। अफरीदी ने कहा कि इस तरह के मैच सिर्फ दो देशों को करीब ला सकते हैं।

उन्होंने कहा, 'क्रिकेट दोनों देशों को करीब लाने और तनाव कम करने में बेहद मददगार साबित हो सकता है। मैं पूरी दुनिया की तरह मैच के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं'।इसके साथ ही अफरीददी ने लिखा कि, 'हम सभी उम्मीद करते हैं कि हमें ऐसा मैच देखने को मिलेगा जो लंबे समय तक याद किया जाएगा'।दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.