PreviousNext

टीम तो जीती पर किंग खान ने IPL आयोजकों को दे डाली मुफ्त की सलाह

Publish Date:Thu, 18 May 2017 11:18 AM (IST) | Updated Date:Fri, 19 May 2017 10:07 AM (IST)
टीम तो जीती पर किंग खान ने IPL आयोजकों को दे डाली मुफ्त की सलाहटीम तो जीती पर किंग खान ने IPL आयोजकों को दे डाली मुफ्त की सलाह
शाहरुख खान ने दे डाली आइपीएल आयोजकों को सलाह...

बेंगलुरु, जेएनएन। आइपीएल 10 में बुधवार के मैच में बारिश की वजह से दर्शकों को एलिमिनेटर मैच का पूरा मजा नहीं मिल सका, लेकिन कोलकाता ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका हासिल कर लिया। इस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने डकवर्थ-लुइस नियम की मदद से हैदराबाद को 7 विकेट से मात दी। 

अब कोलकाता को एक दिन के आराम के बाद शुक्रवार के दूसरे क्वालीफायर में मुंबई से भिड़ना होगा। कोलकाता की इस जीत के बाद टीम के मालिक शाहरुख खान ने अपनी टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने आइपीएल के आयोजकों को एक सुझाव भी दे डाला।

शाहरुख ने अपनी टीम की तारीफ में लिखा, 'आज की रात हम जीते हुई टीम हैं, इसकी खुशी है। अगर किसी मैच में ऐसी किसी तरह की बाधा आती है तो उसके लिए प्लेऑफ में एक अतिरिक्त दिन होना चाहिए। गौतम गंभीर के साथ आमी केकेआर!'

बता दें कि हैदराबाद और कोलकाता के बीच हुए मुकाबले में बारिश ने खिलाड़ियों और दर्शकों को काफी परेशान किया। बुधवार को मैच से पहले भी बारिश हुई, लेकिन मैच शुरू होने से पहले रुक गई। बाद में फिर से हुई बारिश से हैदराबाद की पारी के बाद खेल करीब ढाई घंटे रुका रहा। कोलकाता के लिए मुश्किल यह थी कि अगर किसी वजह से मैच नहीं होता तो लीग स्टेज पर अधिक पॉइंट (17) होने के कारण सनराइजर्स दूसरे क्वालीफायर में चली जाती।

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और आखिरकार रात साढ़े बारह बजे के बाद (12:35 AM) खेल शुरू हुआ। डी-एल मेथड से कोलकता को छह ओवर में 48 रन बनाने की चुनौती मिली। हैदराबाद ने इस पर भी हार नहीं मानी और इतने कम ओवरों में ही कोलकाता को शुरुआती 3 झटके दे दिया। हालांकि, गौतम गंभीर की कप्तानी पारी की बदौलत कोलकाता ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। 

देखना होगा कि शाहरुख की टीम अब फाइनल में पहुंचने के लिए मुंबई को हरा पाती है या नहीं। वैसे आपको याद दिला दें कि प्लेऑफ में आने से ठीक पहले इन दोनों टीमों के बीच कोलकाता में मुकाबला हुआ था और इसमें रोहित शर्मा की अगुवाई में छह नए खिलाड़ियों के साथ उतरी मुंबई की टीम ने कोलकाता को मात दी थी। 

वैसे यह मैच भी बेंगलुरु में होना है और यहां पिछले कुछ मैचों में बारिश की वजह से बाधा पड़ रही है। देखना होगा कि ऐसे आयोजन स्थलों पर मैच कराने के दौरान आइपीएल के आयोजक शाहरुख खान की इस सलाह को गंभीरता से लेते हैं या नहीं!

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Shah Rukh Khan advises IPL organizers to keep reserve day for playoff matches if rain disturbs them(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इस गेंदबाज़ से इतना डरते थे सचिन कि दूसरे बल्लेबाज से नहीं लेते थे स्ट्राइकIPL के बेतुके रूप पर सवालिया निशान, बोल पड़े कई दिग्गज
यह भी देखें