Move to Jagran APP

पाक को झटका, सात खिलाड़ियों ने लाहौर में PSL फाइनल खेलने से किया इनकार

पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल लाहौर में कराने से सात विदेशी खिलाड़ियों ने इसमें खेलने से इनकार कर दिया है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 02:52 PM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 05:09 PM (IST)
पाक को झटका, सात खिलाड़ियों ने लाहौर में PSL फाइनल खेलने से किया इनकार
पाक को झटका, सात खिलाड़ियों ने लाहौर में PSL फाइनल खेलने से किया इनकार

लाहौर, जेएनएन। पाकिस्तान में हाल ही में हुए धमाके का असर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल ) पर भी देखने को मिला है। पीएसल से सात विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है। इसकी वजह पीएसएल का फाइनल मैच पाकिस्तान के लाहौर शहर में होना है। आपको बता दें कि पीएसएल के बाकी मैच दुबई में आयोजित किए गए थे। 

loksabha election banner
इंग्लैंड मूल के जिन तीन खिलाड़ियों ने अपने नाम फाइनल से पहले वापस लिए हैं, वे तीनों क्वेटा ग्लेडिएटर के हैं। ये तीन खिलाड़ी केविन पीटरसन, टाइमल मिल्स और ल्यूक राइट हैं। इसके अलावा बांग्लादेश के महमूदुल्ला, श्रीलंका के तिरासा परेरा, न्यूजीलैंड के नाथन मैक्कुलम और दक्षिण अफ्रीका रिली रोसो ने भी लाहौर जाने से इनकार कर दिया है। ये सब भी क्वेटा की ओर से खेल रहे थे।
इन्होंने बुधवार को बताया कि वे 5 मार्च को लाहौर में होने वाले पीएसएल फाइनल में नहीं खेलेंगे। सिर्फ खिलाड़ियों ने ही नहीं, लाहौर में आने से कई कॉमेंटेटर ने भी इनकार कर दिया है। 
ल्यूक राइट ने एक ट्वीट कर कहा, 'उनका 'युवा परिवार' है और इसलिए वह पाकिस्तान जाने का खतरा नहीं उठा सकते। मैं बड़े भारी मन से कह रहा हूं कि मैं लाहौर नहीं आ रहा हूं।'

राइट ने एक और ट्वीट में अपने इस फैसले के लिए फैंस से माफी भी मांगी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले दिनों में वह पाकिस्तान में जरूर खेलेंगे, जब वहां सुरक्षा को लेकर कोई संदेह नहीं रह जाएगा।

राइट के अलावा केविन पीटरसन और तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने भी दुबई से ही पाकिस्तान सुपर लीग से विदा ले ली है। पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी इन खिलाड़ियों को अपनी जमीन पर खलेते हुए नहीं देख सकेंगे। क्वेटा ग्लेडिएटर ने मंगलवार को शारजाह में खेले गए मुकाबले में पेशावर जल्मी को एक रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।
पीटरसन ने कहा है कि वह अब दुबई से सीधे लंदन जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब वह परिवार के साथ वक्त बिताने जा रहे हैं। 

क्वेटा ग्लेडिएटर का कहना है कि इंग्लैंड मूल के तीन खिलाड़ियों ने टीम प्रबंधन को सूचित किया है कि वे पाकिस्तान नहीं जा रहे हैं। टीम के अधिकारी का कहना है कि वह खिलाड़ियों को लाहौर चलने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान में हाल ही में हुए आतंकवादी हमले ने खिलाड़ियों के मन में काफी संशय पैदा कर दिया है।
फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने भी खिलाड़ियों को लाहौर न जाने की सलाह दी है। पीएसएल फाइनल में सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं क्रिकेट कॉमेंटेटर जिनमें डैनी मोरिसन, एलन विलकिंस और मेल जोंस ने भी पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल को कवर करने से इनकार कर दिया है। अधिकारी फिलहाल वकार यूनिस से बात कर रहे हैं ताकि वह कॉमेंटेटर बन सकें।
पाकिस्तानी सुपर लीग के चेयरमैन नजम सेठी ने फाइनल में विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी को लेकर आश्वस्त किया था। उन्होंने कहा था कि किसी भी हालात से निपटने के लिए बैकअप खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान में इसी बुधवार को क्वेटा में हुए एक धमाके में चार लोग घायल हो गए हैं। एक हफ्ते पहले ही लाहौर में हुए धमाके में 10 लोग मारे गए थे और 30 से ज्यादा घायल हो गए थे। करीब दो हफ्ते पहले पाकिस्तान में शाहबाज कलंदर की दरगाह में हुए धमाके में करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.