PreviousNext

IPL 10 की नंबर 1 टीम मुंबई का ऐसा रहा है सफर, जानें मजेदार बातें

Publish Date:Mon, 15 May 2017 03:24 PM (IST) | Updated Date:Tue, 16 May 2017 12:35 PM (IST)
IPL 10 की नंबर 1 टीम मुंबई का ऐसा रहा है सफर, जानें मजेदार बातेंIPL 10 की नंबर 1 टीम मुंबई का ऐसा रहा है सफर, जानें मजेदार बातें
मुंबई का इस आइपीएल में ऐसा रहा है सफर...

नई दिल्ली, भारत सिंह। आइपीएल 10 में मुंबई की टीम ने अंक तालिका में पहले नंबर पर रहकर के प्लेऑफ में प्रवेश किया है। इस आइपीएल का अपना पहला मुकाबला पुणे से हारने वाली मुंबई की टीम ने जोरदार वापसी की और पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

प्लेऑफ में मुंबई का मैच 16 मई को क्वालीफायर 1 में आइपीएल की नंबर 2 टीम पुणे के साथ होगा। अगर मुंबई को इस मैच में जीत मिलती है तो उसकी टीम सीधे फाइनल में पहुंच जएगी। अगर मुंबई इस मैच में हार भी गई तो उसके पास हैदराबाद और कोलकाता के बीच होने वाले 17 मई के एलिमिनेटर मैच के विजेता से मैच खेलकर फाइनल में आने का दूसरा मौका भी होगा।

देखिए कैसा रहा है आइपीएल में मुंबई का सफर-

खास रिकॉर्ड के साथ पहुंची प्लेऑफ में

मुंबई ने अपने अब तक के सफर में 14 में से सबसे ज्यादा 10 मैच जीतने का काम किया है। प्लेऑफ से पहले आखिरी मैच में छह बदलावों के साथ कोलकाता जैसी मजबूत टीम को हराकर मुंबई के हौसले जरूर बुलंद होंगे। इस जीत के साथ ही उसने आइपीएल में 100 मैच जीतने वाली पहली टीम बनने का गौरव भी हासिल किया है। 

रोहित शर्मा की हुई वापसी

मुंबई के लिए उसके कप्तान रोहित शर्मा की वापसी सबसे बड़ी खबर रही। रोहित जांघ की चोट के बाद इस आइपीएल में वापसी कर रहे थे, हालांकि दर्शकों को उनके तूफानी अवतार के दर्शन नहीं हो सके। रोहित का आइपीएल में ओपनिंग न करना भी सवालों के घेरे में रहा। हालांकि, उन्हें आइपीएल के बाद होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया में जगह मिली है। 

बल्लेबाजों का रहा अहम रोल

मुंबई के खिलाड़ियों की बात करें तो इस जीत के सफर में उसके कई खिलाड़ियों का हाथ रहा है। फिलहाल बल्लेबाजी में मुंबई के कीरोन पोलार्ड ने 14 मैच खेलकर 362 रन बनाए हैं और इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 70 रन रहा है। उनके अलावा नीतीश राणा ने 13 मैचों में 333 रन बनाए, उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 62 रन रहा है। ओपनर पार्थिव पटेल ने 13 मैचों में 325 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 70 रन रहा है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 14 मैचों में 282 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 67 रन रहा है। 

मिली-जुली रही टीम की गेंदबाजी

गेंदबाजी विभाग की बात करें तो मुंबई के मिचेल मैक्लेनगन 13 मैचों में 18 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में चौथे नंबर पर हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 3 विकेट लेना रहा है। उनके बाद जसप्रीत बुमराह का नंबर आता है। उन्होंने 13 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए हैं। बुमराह का बेस्ट प्रदर्शन 24 रन देकर 3 विकेट लेना है। क्रुणाल पांड्या ने 10 मैचों में 10 तो लसित मलिंगा ने 9 मैचों में 9 विकेट लिए हैं। 

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:See the journey of the No 1 team of IPL 10 Mumbai Indians and interesting facts(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जानिए, आइपीएल के आखिरी मैचों में कौन भिड़ेगा किससे, तस्वीर हुई साफबीसीसीआइ ने विश्व कप के लिए किया भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किस-किस को मिला मौका
यह भी देखें