Move to Jagran APP

बीसीसीअाइ को SC से मिली बड़ी राहत, मैच कराने के लिए मिलेंगे 1.33 करोड़ रुपये

बीसीसीआइ को सुप्रीम कोर्ट से बडी राहत मिली है। बोर्ड ने भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी दो टेस्ट के आयोजन के लिये 1.33 करोड़ रुपये के आवंटन की मांग की थी। जिसे कोर्ट ने मान लिया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 05:53 PM (IST)
बीसीसीअाइ को SC से मिली बड़ी राहत, मैच कराने के लिए मिलेंगे 1.33 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, जेएनएन। बीसीसीआइ ने भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी दो टेस्ट के आयोजन के लिये 1.33 करोड़ रुपये के आवंटन की मांग की थी जिसकी सुप्रीम कोर्ट ने अनुमति दे दी है। मुख्य न्यायाधीश टी एस ठाकुर की अध्यक्षता वाली पीठ ने बीसीसीआइ की याचिका की सुनवाई की।

loksabha election banner

BCCI के वकील कपिल सिब्बल की दलील दी कि इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई और चेन्नई में मैचों के आयोजन के लिये धनराशि जारी करने की जरूरत है। सिब्बल ने कहा कि पहले भी इस श्रृंखला के मैचों के आयोजन के लिये बोर्ड को धनराशि के आवंटन की अनुमति मिली थी। इसके बाद कोर्ट ने बीसीसीआइ की ओर से 1.33 करोड़ रुपये संबंधित राज्य क्रिकेट बोर्ड्स को रिलीज करने की अनुमति दे दी।

Disbursal of funds to BCCI: SC bench headed by CJI TS Thakur ordered to release Rs 1 crore and 33 lakhs for 2 cricket test matches #IndvsEng

इसके साथ ही कोर्ट ने आगामी वनडे सीरीज के लिए भी फंड के आवंटन की अनुमति बीसीसीआइ को दे दी है। इसके बाद इंग्लैंड के भारत दौरे से संबंधित सभी वित्तीय परेशानियां दूर हो गई हैं।

बीसीसीआइ को ऐसा इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि राज्य संघों द्वारा लोढ़ा समिति की सिफारिशें न मानने पर बीसीसीआइ उन्हें फंड जारी नहीं कर सकता है। बीसीसीआइ या राज्य संघों ने अभी लोढ़ा समिति की सारी सिफारिशें नहीं मानी हैं। इसलिए बीसीसीआइ को राज्य संघों को यह खर्च देने के लिए कोर्ट जाना पड़ रहा है। इस सीरीज के टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआइ पहले भी कोर्ट जा चुका है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.