Move to Jagran APP

टीचर्स डे पर सचिन ने अपने गुरु को कुछ ऐसे किया नमन

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजी के लगभग सभी बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान तक का दर्जा दिया गया है, लेकिन इन सबके पीछे एक इंसान का सबसे बड़ा योगदान रहा है और वो हैं तेंदुलकर के गुरु रमाकांत आचरेकर। तेंदुलकर खुद

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2015 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2015 06:45 PM (IST)
टीचर्स डे पर सचिन ने अपने गुरु को कुछ ऐसे किया नमन

नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजी के लगभग सभी बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान तक का दर्जा दिया गया है, लेकिन इन सबके पीछे एक इंसान का सबसे बड़ा योगदान रहा है और वो हैं तेंदुलकर के गुरु रमाकांत आचरेकर। तेंदुलकर खुद भी यह बात कई बार कह चुके हैं कि उनको इस मुकाम तक पहुंचाने में आचरेकर सर का बहुत बड़ा योगदान है। तेंदुलकर ने टीचर्स डे के खास मौके पर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस फोटो में वो अपने कोच रमाकांत आचरेकर के साथ नजर आ रहे हैं।

prime article banner

तेंदुलकर के सिक्कों की कहानी

बचपन में तेंदुलकर जब शिवाजी पार्क जिमखाना ग्राउंड में ट्रेनिंग सेशन के लिए जाते थे तो उनके कोच स्टंप पर एक रुपए का सिक्का रखते थे। दिन भर अगर तेंदुलकर आउट नहीं होते थे तो यह सिक्का उन्हें मिल जाता था।तेंदुलकर खुद भी कह चुके हैं उस दौरान कमाए गए सिक्के उनकी जिंदगी की सबसे यादगार कमाई है।

फोटो साभार : सचिन तेंदुलकर का फेसबुक अकाउंट

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.