Move to Jagran APP

टीम इंडिया का समर्थन करने पर फेडरर ने अपने फैन से मांगी माफी

स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने भारत और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों की प्रतिद्वंद्विता को लेकर विवाद में फंसने के बाद माफी मांगी है। उन्होंने मार्केटिंग के फोटो शूट में गत विश्व चैंपियन टीम इंडिया की नीली शर्ट पहनकर फोटो खिंचवाई थी।

By anand rajEdited By: Published: Tue, 24 Feb 2015 09:28 AM (IST)Updated: Tue, 24 Feb 2015 09:39 AM (IST)
टीम इंडिया का समर्थन करने पर फेडरर ने अपने फैन से मांगी माफी

दुबई। स्विस टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने भारत और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसकों की प्रतिद्वंद्विता को लेकर विवाद में फंसने के बाद माफी मांगी है। उन्होंने मार्केटिंग के फोटो शूट में गत विश्व चैंपियन टीम इंडिया की नीली शर्ट पहनकर फोटो खिंचवाई थी। 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर और टीम इंडिया दोनों का एक ही प्रायोजक है।

loksabha election banner


पिछले सप्ताह भारत और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में खेले गए मैच की पूर्वसंध्या पर फेडरर ने अपने फेसबुक पेज पर एक फोटो डाली, जिसमें वे नीले रंग की जर्सी पकड़े हुए हैं। उन्होंने इसके नीचे शीर्षक दिया था- "आज भद्रजनों के खेल के लिए तैयार हो रहा हूं। ब्लीडब्लू।"

फेडरर ने दुबई ओपन की पूर्व संध्या पर कहा- "ईमानदारी से कहूं तो यह नाइकी का प्रचार था। मैं कुछ भारतीय खिलाड़ियों से मिला हूं और मैंने भारत में भी कुछ समय बिताया है और इसलिए उन्होंने मुझे शर्ट भेंट में दी। सभी जानते हैं कि मैं दक्षिण अफ्रीका का समर्थन करता हूं। इसका उद्देश्य किसी विवाद को जन्म देना नहीं था और यदि ऐसा हुआ है तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं।"

पाकिस्तानी प्रशंसक भी आहत

इस फोटोग्राफ से पाकिस्तान के प्रशंसक आहत हुए हैं। इंग्लैंड में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने पाकिस्तान के अंग्रेजी दैनिक एक्सप्रेस ट्रिब्यून में दावा किया कि उसने फेडरर के सभी फोटो हटा दिए थे। उसने एक छोटा ओपिनियन पोल भी किया, जिसमें 12 में से दस पाकिस्तानी आहत थे।

फेडरर और भारतीय क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंडुलकर को करीबी माना जाता है। फेडरर का खेल देखने के लिए तेंडुलकर नियमित तौर पर विम्बल्डन जाते रहते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में शतक जड़ने वाले विराट कोहली जनवरी में सिडनी में फेडरर से मिले थे।

साभारः नई दुनिया

पढ़ेंः क्रिकेटरों के 'टैटू' का किस्मत कनेक्शन

पढ़ेंः भारतीय दर्शकों ने एमसीजी पर बनाया अनोखा रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.