Move to Jagran APP

उथप्पा ने फिर दिखाया दम, दमदार पारी से गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए

कोलकाता के निडर धुरंधर उथप्पा ने एक बार फिर विरोधी टीम के गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 12:53 AM (IST)
उथप्पा ने फिर दिखाया दम, दमदार पारी से गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए
उथप्पा ने फिर दिखाया दम, दमदार पारी से गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-10 में बुधवार रात पुणे को 7 विकेट से मात देकर कोलकाता की टीम एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। टूर्नामेंट में कोलकाता के जबरदस्त प्रदर्शन का श्रेय जिन खिलाड़ियों को जाता है, उनमें से एक नाम धुआंधार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का भी है जिन्होंने कल रात एक बार फिर लाजवाब पारी खेली।

loksabha election banner

- धुआंधार और निडर बल्लेबाजी

रॉबिन उथप्पा अपनी निडर बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और बुधवार रात को भी उनका वही रूप देखने को मिला। पुणे के तकरीबन सभी गेंदबाजों के उन्होंने पसीने छुड़ाए। उथप्पा ने 47 गेंदों पर 87 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 शानदार छक्के और 7 बेहतरीन चौके निकले।

- बेहतरीन साझेदारी भी

इसके साथ ही उथप्पा ने गंभीर के साथ एक मैच जिताऊ साझेदारी को भी अंजाम दिया। कोलकाता का पहला विकेट (सुनील नरेन) तीसरे ओवर में 20 के स्कोर पर ही गिर चुका था। ऐसे में पहले से पिच पर मौजूद कप्तान गंभीर (62) को जरूरत थी उस साथी कि जो पारी को अच्छे से आगे बढ़ा सके। उथप्पा ने अपने कप्तान को भरपूर सहयोग दिया। जब एक छोर पर गंभीर संभलकर खेलते रहे, उसी दौरान उथप्पा ने अपने आक्रामक तेवर अपनाने में कोई कोताही नहीं बरती। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 158 रनों की शानदार साझेदारी हुई जिसने पुणे की उम्मीदों को पूरी तरह से तोड़कर रख दिया।

- सीजन में तीसरा अर्धशतक

ये सीजन में 31 वर्षीय उथप्पा का तीसरा अर्धशतक रहा। इससे पहले वो हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता में 68 रनों की पारी और कोलकाता में ही गुजरात के खिलाफ 72 रनों की पारी भी खेल चुके हैं। अब तक इस खिलाड़ी ने मौजूदा सीजन के 8 मैचों की 7 पारियों में 165.85 की स्ट्राइक रेट से 272 रन बनाए हैं और फिलहाल सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में वो छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.