Move to Jagran APP

9 साल से खेल रहे हैं वनडे मगर अब तक नहीं लगा एक भी शतक

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी को भी चुना गया है जिसने 9 वर्ष पहले अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। मगर इतने वर्षों में वो वनडे मैच में शतक लगाने में कामयाब नहीं रहे। यही नहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में भी उनके नाम कोई

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 03:03 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2015 03:05 PM (IST)
9 साल से खेल रहे हैं वनडे मगर अब तक नहीं लगा एक भी शतक

नई दिल्ली, (संजय सावर्ण)। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी को भी चुना गया है जिसने 9 वर्ष पहले अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी। मगर इतने वर्षों में वो वनडे मैच में शतक लगाने में कामयाब नहीं रहे। यही नहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में भी उनके नाम कोई शतक नहीं है। हालांकि इतने वर्षों में वो कई बार टीम के अंदर और बाहर होते रहे। अब एक बार फिर उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई है ऐसे में उम्मीद है वो इस दौरे पर वनडे या फिर टी -20 में शतक के सूखे को खत्म करने में कामयाब रहेंगे।

loksabha election banner

रॉबिन उथप्पा का वनडे करियर

वर्ष 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले उथप्पा ने भारत के लिए 43 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 26.96 की औसत से 890 रन बनाए हैं। इन मैचों में उनके नाम एक भी शतक नहीं है। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 86 रन ही है जो उन्होंने अपने पहले वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था।हालांकि उथप्पा कई बार टीम के अंदर-बाहर होते रहे। वर्ष 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे खेलने के बाद वो टीम से बाहर हो गए और फिर 6 वर्षों के बाद वर्ष 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिला। वर्ष 2014 नवंबर में श्रीलंका के खिलाफ खेलने के बाद एक बार फिर से वो टीम से बाहर हो गए और फिर लगभग 8 महीने बाद एक बार फिर उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में उथप्पा

रॉबिन उथप्पा ने अपने अंतरराष्ट्रीय टी-20 करियर की शुरुआत स्कॉटलैंड के खिलाफ डरबन में वर्ष 2007 में की थी। हालांकि इस मैच में वो बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे। उन्होंने अपना आखिरी टी-20 मैच वर्ष 2012 में जोहानसबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 18 रन (नॉट आउट) की पारी खेली थी। उथप्पा ने कुल 11 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 18.66 की औसत से 168 रन बनाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.