Move to Jagran APP

लगातार तीन जीत के बाद जोश से भरी सुपरजाइंट के सामने होगी नाइटराइडर्स की चुनौती

बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट की अंतिम ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी की वजह से मुंबई इंडियंस को तीन रन से शिकस्त दी।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 04:31 PM (IST)
लगातार तीन जीत के बाद जोश से भरी सुपरजाइंट के सामने होगी नाइटराइडर्स की चुनौती
लगातार तीन जीत के बाद जोश से भरी सुपरजाइंट के सामने होगी नाइटराइडर्स की चुनौती

पुणे, प्रेट्र। लगातार तीन जीत के बाद जोश से भरी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट बुधवार को यहां आइपीएल-10 के मुकाबले में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की मुश्किल चुनौती का सामना करने उतरेगी। शुरुआत में निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से तालिका के निचले भाग में रहने वाली पुणे ने उसके बाद लगातार तीन जीत दर्ज कर चौथे पायदान पर कब्जा जमाया।

loksabha election banner

बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट की अंतिम ओवरों में प्रभावशाली गेंदबाजी की वजह से उसने सोमवार रात रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को तीन रन से शिकस्त दी।

पुणे की मजबूती 

सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी की बल्लेबाजी से भी पुणे के अभियान को मजबूती मिली है। 26 साल के महाराष्ट्र के इस खिलाड़ी ने पिछले तीन मैचों में 31, 59 और 45 के स्कोर बनाए हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 61 रन बनाकर अपनी श्रेष्ठता साबित की थी।

कप्तान स्टीव स्मिथ और अजिंक्य रहाणे ने भी समय-समय पर योगदान दिया है और मनोज तिवारी ने भी कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं। गेंदबाजी में स्पिनर इमरान ताहिर अब तक दस विकेट ले चुके हैं और वह अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में उभरकर सामने आए हैं। वहीं, स्टोक्स और उनादकट के खाते में क्रमश: छह और पांच विकेट हैं।

कोलकाता की ताकत 

इस सत्र में अब तक कोलकाता सात मैचों में पांच जीत और दो हार के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। कप्तान गौतम गंभीर ने शुरुआती चरण में दो अर्धशतक जड़े। जब वह असफल हुए तो रॉबिन उथप्पा और मनीष पांडे ने स्कोर किए। यूसुफ पठान ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 39 गेंदों पर 59 रन बनाकर टीम को एक बार फिर संकट से उबारा था। कुल मिलाकर कोलकाता का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है।

हालांकि, उसे पिछले मुकाबले में गेंदबाजों ने जीत दिलाई थी। उन्होंने बेंगलूर की टीम का 49 रन पर पुलिंदा बांध दिया था जो आइपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर है। क्रिस वोक्स सात मैचों में दस विकेट झटक चुके हैं। वहीं, नाथन कल्टर नील ने जो तीन मैच खेले हैं उनमें आठ विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि उमेश यादव पांच मैचों में सात विकेट ले चुके हैं। स्पिनरों में चाइनामैन कुलदीप यादव के नाम छह मैचों में इतने ही विकेट हैं।

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने खोला राज, विराट कोहली क्यों देते हैं इतनी गालियां...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.