Move to Jagran APP

...तो इस वजह से खास है इंग्लैंड टीम के लिए ये सीरीज

इंग्लैंड ने एजबेस्टन में दूसरे वन-डे में श्रीलंका पर 10 विकेटों से जीत दर्ज की और इस मैच में कीर्तिमानों की झड़ी लग गई।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 10:59 AM (IST)
...तो इस वजह से खास है इंग्लैंड टीम के लिए ये सीरीज

नई दिल्ली। इंग्लैंड टीम ने एजबेस्टन में दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 10 विकेटों से मात दी । इस मैच में कई नए कीर्तिमान बने। श्रीलंकाई टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवर में 254 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बिना कोई विकेट गवाएं इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

prime article banner

इंग्लैंड टीम की जीत के साथ बने ये कीर्तिमान

इंग्लैंड के लिए यह छठी बार का मौका है, जब वह दस विकेट से मैच जीता है। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ 68 रन का पीछा करते हुए 10 विकेट से मैच जीता था। इंग्लैंड के लिए यह पहली बार है, जब वह 200 से ज्यादा रन का पीछा करते हुए 10 विकेट से मैच जीता है।

पिछेल मैच में भी हुआ था कुछ ऐसा करिश्मा

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला वनडे मैच भी काफी रोमांचक था। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मैच टाई हो गया था। आखिरी गेंद में इंग्लैंड को जीतने के लिए सात रन की जरूरत थी और इंग्लैंड की तरफ से लियाम प्लंकेट ने छक्का लगाकर मैच को टाई करवा दिया था।

इंग्लैंड की तरफ से वनडे की सबसे बड़ी साझेदारी ;

एलेक्स हेल्स (133 नाबाद) और जेसन रॉय (112 नाबाद) ने इस मैच में पहले विकेट के लिए 256 रनों की नाबाद साझेदारी की, जो इंग्लैंड की तरफ से वनडे में किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड एंड्रयू स्ट्रॉस और जोनाथन ट्रॉट के नाम पर था जब उन्होंने 2010 में इसी मैदान पर दूसरे विकेट के लिए 250 रन जोड़े थे।इंग्लैंड की तरफ से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी 200 रनों की थी जो मार्कस ट्रेस्कोथिक और विक्रम सोलंकी ने ओवल में 2003 में की थी। यह इंग्लैंड की तरफ से किसी भी विकेट के लिए तीसरी बड़ी भागीदारी है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.