Move to Jagran APP

चेन्नई ने बेंगलूर को दी मात, फाइनल में मुंबई से होगा मुकाबला

आइपीएल-8 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट की बेंगलोर रॉयल चैलेंजर रांची में आमने-सामने हैं। दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला करो या मरो का है। इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिल जाएगा और हारने वाली टीम

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 22 May 2015 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 01:08 AM (IST)
चेन्नई ने बेंगलूर को दी मात, फाइनल में मुंबई से होगा मुकाबला

रांची। आइपीएल-8 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट की बेंगलोर रॉयल चैलेंजर रांची में आमने-सामने थीं। इस मैच में धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलूर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए और चेन्नई के सामने 140 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में चेन्नई की टीम ने 19.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 3 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही चेन्नई ने छठी बार आइपीएल फाइनल में जगह बनाई जहां वे रविवार को मुंबई इंडियंस से खिताब के लिए भिड़ेंगे।

prime article banner

- बेंगलूर के दिग्गजों ने किया निराशः

चेन्नई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलूर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रांची का मैदान इस मुकाबले में विराट कोहली को रास नहीं आया और वो 9 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें आशीष नेहरा ने मोहित शर्मा के हाथों कैच करवा दिया। टीम के तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के लिए भी ये मैच किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। कोहली के बाद बल्लेबाजी करने आए एबी को नेहरा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। एबी महज एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद 36 के कुल स्कोर पर मनदीप सिंह (4) भी अश्विन की गेंद पर आउट हो गए। उम्मीद थी कि क्रिस गेल पिच पर टिके रहकर एक बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन वो 41 रन बनाकर सुरेश रैना की एक गेंद पर खराब शॉट खेलकर रैना को ही कैच थमा बैठे। वहीं, दिनेश कार्तिक एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और 17वें ओवर में कार्तिक को नेहरा ने मोहित शर्मा के हाथों कैच करा दिया। डेविड वाइज ने 12 रन बनाए और वो मोहित शर्मा की गेंद पर ब्रावो के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद अंतिम ओवर की तीसरी और पांचवीं गेंद पर हर्षल पटेल (2) और सरफराज खान (31) सातवें और आठवें विकेट के रूप में आउट हो गए। नतीजतन बेंगलूर की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 139 रन ही बना सकी। चेन्नई की तरफ से नेहरा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि अश्विन, मोहित, ब्रावो और रैना ने एक-एक विकेट हासिल किया।

- लड़खड़ाते-लड़खड़ाते लक्ष्य तक पहुंच गए सुपरकिंग्सः

जवाब में उतरी चेन्नई की टीम ने चौथे ही ओवर में अपने ओपनर ड्वेन स्मिथ (17) का विकेट गंवा दिया। स्मिथ को श्रीनाथ अरविंद ने स्टार्क के हाथों कैच कराया। इसके बाद 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर फैफ डु प्लेसी 21 रन बनाकर चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। जबकि ठीक एक गेंद बाद सुरेश रैना (0) को भी चहल ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद माइक हसी और महेंद्र सिंह धौनी ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई जिसने अंतर पैदा किया। हसी ने इस बीच अपना अर्धशतक भी पूरा किया। हसी 56 रन बनाकर वाइज की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद नेगी (12), ब्रावो (0) भी सस्ते में आउट हुए लेकिन अंतिम ओवर में आउट होने से पहले धौनी (26) संयम से खेलते हुए अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में सफल रहे। 19.5 ओवर में चेन्नई ने 7 विकेट से जीत दर्ज की । बेंगलूर की तरफ से चहल ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। जबकि स्टार्क, अरविंद, हर्षल और वाइज को एक-एक विकेट मिला।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.