Move to Jagran APP

आइपीएल में खेलेगा 18 साल का अफगानी धुरंधर, चाहता है इस भारतीय जैसा दिमाग

अफगानिस्तान की टीम इन दिनों ग्रेटर नोएडा में जमी हुई है और वहां के मैदान को अपना घरेलू मैदान बना लिया है।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 21 Mar 2017 04:54 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 09:34 AM (IST)
आइपीएल में खेलेगा 18 साल का अफगानी धुरंधर, चाहता है इस भारतीय जैसा दिमाग
आइपीएल में खेलेगा 18 साल का अफगानी धुरंधर, चाहता है इस भारतीय जैसा दिमाग

नई दिल्ली। इस बार के आइपीएल में पहली बार क्रिकेट फैंस कुछ अफगानी खिलाड़ियों का जलवा भी देख सकेंगे। इन्हीं में से एक हैं उनके 18 वर्षीय ऑलराउंडर राशिद खान जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा है।

prime article banner

- आइपीएल का अफगानी छोटा उस्ताद

राशिद खान को पिछले महीने हुई आइपीएल की नीलामी में हैदराबाद की टीम ने खरीदा। उनके अलावा अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को भी पहली बार आइपीएल नीलामी में खरीदा गया। अफगानिस्तान की टीम इन दिनों ग्रेटर नोएडा में जमी हुई है और वहां के मैदान को अपना घरेलू मैदान बना लिया है। इन दिनों वे वहां आयरलैंड के खिलाफ खेल रहे हैं। भारत में रहते हुए पिछले तीन महीने के इस पूरे अनुभव को याद कर राशिद भी उत्साहित हो जाते हैं। उन्होंने कहा, 'पिछले तीन महीनों में काफी कुछ हो गया। ये काफी मजेदार रहा है।'

- इस भारतीय खिलाड़ी ने किया प्रभावित

राशिद के मुताबिक वो बचपन से भारतीय दिग्गज युवराज सिंह के फैन रहे हैं और दिलचस्प बात ये है कि अब आइपीएल में वो युवराज की टीम में ही जगह पाने में सफल रहे हैं। युवी भी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। राशिद को इसके साथ-साथ डेविड वॉर्नर, केन विलियम्सन और शिखर धवन जैसे दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहने का अनुभव हासिल होगा। राशिद चाहते हैं कि उन्हें युवराज सिंह जैसा दिमाग और क्रिकेट की सोच हासिल हो सके। राशिद ने कहा, 'मैं बचपन से ही युवराज का फैन रहा हूं। मुझे उनकी आक्रामक बल्लेबाजी बहुत पसंद है। उम्मीद है कि उनके साथ समय बिताने का मौका मिलेगा और इसके जरिए मैं क्रिकेट की उनकी समझ के बारे में और ज्यादा जान सकूंगा।'

- अफरीदी जैसा अंदाज लेकिन धौनी के हैं दीवाने

राशिद खान ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक खासतौर पर अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। उन्होंने अपनी गुगली और अचानक की जाने वाली तेज गेंदों से कई बल्लेबाजों को हैरान-परेशान किया है। उनकी गेंदबाजी का अंदाज पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी की तरह है लेकिन क्रिकेट जगत में राशिद सबसे बड़े फैन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के रहे हैं। राशिद तमाम अन्य अफगानी खिलाड़ियों की तरह बॉलीवुड स्टार्स के भी दीवाने हैं। वो अपनी मातृ भाषा के अलावा उर्दू भी अच्छी तरह बोल लेते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.