Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी : इशांत शर्मा ने दिखाया दम

दिल्ली टीम के लिए रणजी ट्रॉफी क्रिकेट के इस सत्र का अपना पहला मैच खेलने उतरे भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने गुरुवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शानदार गेंदबाजी की और विदर्भ को पहले दिन बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। उन्होंने चार छोटे-छोटे स्पेलों में 15 ओवर में

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 08:06 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 08:11 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी : इशांत शर्मा ने दिखाया दम

नई दिल्ली। दिल्ली टीम के लिए रणजी ट्रॉफी क्रिकेट के इस सत्र का अपना पहला मैच खेलने उतरे भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने गुरुवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शानदार गेंदबाजी की और विदर्भ को पहले दिन बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। उन्होंने चार छोटे-छोटे स्पेलों में 15 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

loksabha election banner

प्रदीप सांगवान ने भी दो विकेट झटके जिससे एस. बद्रीनाथ की कप्तानी में खेल रही विदर्भ पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 222 रन ही बना सकी। दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने पिच में उछाल और तेजी को देखते हुए टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहली गेंद पर वसीम जाफर (00) रन आउट हो गए, ओपनर गणेश सतीश (05) भी सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद एफवाइ फजल (56) और बद्रीनाथ (44) ने पारी को संभाला। आदित्य सानवारे ने भी 41 रन का अहम योगदान दिया। दिन का खेल खत्म होने तक जेएम शर्मा 37 और एसबी वाघ खाता खोले बगैर क्रीज पर डटे हुए थे।

ठाकुर, संधू ने पंजाब को 154 पर समेटा

मुंबई। मुंबई के मध्यम गति के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और बलविंदर सिंह संधू की धारदार गेंदबाजी के आगे पंजाब की टीम ने रणजी ट्रॉफी ग्र्रुप 'बी' मुकाबले के पहले दिन ही घुटने टेक दिए। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान मुंबई ने पंजाब की टीम को मैच के पहले दिन गुरुवार को 57 ओवर में महज 154 रन पर समेट दिया। ठाकुर और संधू ने चार-चार विकेट लिए। पंजाब की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज जी खेरा ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। इसके जवाब में मुंबई की टीम ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 61) की अर्धशतकीय पारी की मदद से दो विकेट पर 108 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली। दिन का खेल समाप्त होने तक सूर्यकुमार यादव 16 रन बनाकर श्रेयस के साथ क्रीज पर खड़े थे।

रसूल ने लगाया शतक

धर्मशाला। कप्तान परवेज रसूल के नाबाद शतक की मदद से जम्मू-कश्मीर ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्र्रुप 'सी'मैच के पहले दिन गुरुवार को स्कोर बोर्ड पर आठ विकेट पर 274 रन टांगे। रसूल ने 167 गेंद पर 101 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनकी पारी में आठ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। रसूल के अलावा इआन देव सिंह ने 47 और सलामी बल्लेबाज आदिल रेशी ने 45 रन का अहम योगदान दिया।

मेजबान हिमाचल ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। जम्मू-कश्मीर ने शुरुआती दस ओवर संभल कर खेले और कोई विकेट नहीं गंवाया। हालांकि 12वें ओवर में शुभम खजुरिया (08) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद उसने रेशी और पारस शर्मा (23) के रूप में लगातार दो विकेट गंवा दिए। यहां रसूल और देव सिंह ने 77 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला। इसके बाद एक बार फिर हिमाचल के गेंदबाजों ने पलटवार करते हुए 61 रन के एवज में मेहमान टीम के चार विकेट निकाल दिए। विकेटों की पतझड़ में रसूल ने एक छोर संभाले रखा और कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को मुकाबले में बनाए रखा। हिमाचल की तरफ से ऋषि धवन ने तीन और आकाश वशिष्ठ ने दो विकेट झटके।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करेें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.