Move to Jagran APP

आइपीएल 8: हैदराबाद की राजस्थान पर रॉयल जीत

आइपीएल-8 के एक रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 7 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने वाली हैदराबाद की टीम ने इयन मोर्गन (63) और शिखर धवन (54) की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 201 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 202

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 07 May 2015 03:32 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 08:37 PM (IST)
आइपीएल 8: हैदराबाद की राजस्थान पर रॉयल जीत

मुंबई। आइपीएल-8 के एक रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को 7 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने वाली हैदराबाद की टीम ने इयन मोर्गन (63) और शिखर धवन (54) की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट पर 201 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 202 रन बनाने थे मगर पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 194 रन ही बना पाई।

loksabha election banner

- हैदराबाद की दमदार बल्लेबाजीः

पहले बल्लेबाजी करने उतरे हैदराबाद के ओपनर्स बल्लेबाज शिखर धवन और डेविड वार्नर ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 48 रन की पार्टनरशिप हुई। डेविड वार्नर अपने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों में 24 रन बनाकर कैच आउट हुए। उन्हें शेन वॉटसन ने डेविड वार्नर के हाथों कैच करवाया। हैदराबाद को हेनरिक्स के रूप में दूसरा झटका लगा। उन्हें प्रवीण तांबे ने 20 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। शानदार बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन 35 गेंदों में 54 रन बनाए और उन्हें फॉकनर ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इयान मोर्गन ने शानदार बल्लेबाजी की और 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ 63 रन बनाए। उन्हें वॉटसन ने स्मिथ के हाथों कैच करवाया। रवि बोपारा (17) और नमन ओझा (8) रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से शेन वॉटसन ने दो, जबकि फॉकनर और प्रवीण तांबे ने एक-एक विकेट लिया।

- राजस्थान के बल्लेबाजों का फ्लॉप शोः

जवाब में उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही। 8 रन के कुल स्कोर पर उन्होंने रहाणे के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद चौथे ओवर में इशांत शर्मा ने वॉटसन (12) को भी प्रवीण कुमार के हाथों कैच करा दिया। 15 रन बाद हेनरीक्स ने विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों करुण नायर (4) को भी कैच आउट करा दिया। जबकि दीपक हुड्डा (7) को कर्ण शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच करा दिया। हालांकि एक छोर पर स्टीवन स्मिथ ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी और अपना अर्धशतक पूरा किया। स्मिथ ने 40 ओवर में 68 रन बनाए और वो बोपारा की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद फॉकनर (30) और संजू सैमसन (21) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की मगर वो नाकामयाब रहे। ये दोनों बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। इसके अलावा मोरिस ने 11 गेेंदों पर 33 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की मगर फिर भी टीम को हार ही मिली। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर ने तीन, इंशात, करन, हेनरिक्स और बोपारा ने एक-एक विकेट लिए।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.