Move to Jagran APP

चेन्नई की जीत में रैना ने बिखेरी चमक

टी-20 प्रारूप के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना की ताबड़तोड़ 90 की पारी की मदद से चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने सोमवार को चैंपियंस लीग में डॉलफिंस को 54 रन से हरा दिया। चेन्नई ने रैना की 43 गेंद पर चार चौके व आठ छक्कों से सजी पारी के अलावा सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के 49 और रवींद्र जडेजा की नाबाद 40 र

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 23 Sep 2014 09:46 AM (IST)
चेन्नई की जीत में रैना ने बिखेरी चमक

बेंगलूर। टी-20 प्रारूप के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना की ताबड़तोड़ 90 की पारी की मदद से चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने सोमवार को चैंपियंस लीग में डॉलफिंस को 54 रन से हरा दिया। चेन्नई ने रैना की 43 गेंद पर चार चौके व आठ छक्कों से सजी पारी के अलावा सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के 49 और रवींद्र जडेजा की नाबाद 40 रन ताबड़तोड़ पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 242 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जडेजा ने 14 गेंद की पारी में तीन चौके व इतने ही छक्के लगाए जबकि मैकुलम ने 29 गेंद पर पांच चौके और तीन छक्के उड़ाए।

loksabha election banner

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी डॉलफिंस की टीम ने तेज शुरुआत की और मात्र 15 गेंदों पर बोर्ड पर 50 रन टांग दिए। लेकिन तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे कैमरून डेलपोर्ट के आउट होते ही रनों की रफ्तार धीमी पड़ने लगी और अंतत: टीम निर्धारित 20 ओवर तक 188 रन बनाकर आउट आउट हो गई। डेलपोर्ट ने नौ गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से मोहित शर्मा ने 41 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके। ड्वेन ब्रावो और आशीष नेहरा ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले, डॉलफिंस के कप्तान मोर्नी वान विक ने टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया और पहली ही ओवर में केशव महाराज ने ड्वेन स्मिथ (07) को चलता कर उनके फैसले का समर्थन किया, लेकिन उसके गेंदबाज चेन्नई के बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में नाकाम रहे। नए बल्लेबाज रैना ने सलामी बल्लेबाज मैकुलम के साथ मिलकर सारे गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों ने देखते-देखते 7.3 ओवर में 91 रन की साझेदारी कर डाली। नौवें ओवर में जोंडो ने कीवी बल्लेबाज मैकुलम को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। मैकुलम और रैना के आउट होने के बाद फाफ डु प्लेसिस (30) और रवींद्र जडेजा ने रही सही कसर पूरी कर दी।

जडेजा ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर अपना खाता खोला। महाराज के उस ओवर में जडेजा ने 23 रन बटोरे। चेन्नई के विशाल स्कोर में कप्तान एमएस धौनी का योगदान शून्य रहा। धौनी पहली ही गेंद पर बोल्ड भी हुए। टी-20 क्रिकेट में यह तीसरा मौका था जब धौनी बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए।

पढ़ें: फायदे में रहती हैं आइपीएल टीमें

पढ़ें: चैंपियंस लींग में दर्शक जुटाना बहुत मुश्किल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.