Move to Jagran APP

दूसरे वनडे से पहले आई ये बुरी खबर, कोलकाता में हो सकती है ये बड़ी दिक्कत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में खेले जाने वाले दूसरे मैच में दोनों टीमों को इस बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 10:42 AM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 01:04 PM (IST)
दूसरे वनडे से पहले आई ये बुरी खबर, कोलकाता में हो सकती है ये बड़ी दिक्कत
दूसरे वनडे से पहले आई ये बुरी खबर, कोलकाता में हो सकती है ये बड़ी दिक्कत

कोलकाता, विशाल श्रेष्ठ। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का ईडन गार्डेंस स्टेडियम में गुरुवार को होने वाला दूसरा मैच भी दोनों टीमों को टी-20 स्टाइल में खेलना पड़ सकता है। कोलकाता में इस समय मौसम का जो मिजाज है, वो तो यही इशारा कर रहा है। वैसे बंगाल से मानसून की विदाई का समय आ रहा है। फिर भी ऐसे में बारिश की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

loksabha election banner

भारतीय मौसम विभाग के कोलकाता कार्यालय के निदेशक गणेश दास भी साफ कर चुके हैं कि गुरुवार को बारिश की पूरी संभावना है। बारिश होने पर दो ही संभावनाएं बनती हैं। पहली, मूसलधार बारिश होने पर पूरा मैच धुल सकता है। दूसरी, हल्की अथवा रुक-रुक कर बारिश होने पर चेन्नई वनडे की तरह ही एक बार फिर डकवर्थ लुइस सिस्टम प्रभाव में आ सकता है। सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही मेहमान टीम इस बात को भली-भांति भांप चुकी है, इसीलिए मंगलवार सुबह बारिश के कारण ईडन के ग्राउंड के कवर होने पर कंगारुओं ने इंडोर में सिर्फ बल्लेबाजी का अभ्यास किया था, वो भी टी-20 स्टाइल में।

ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन भली-भांति समझ रहा है कि ईडन में हारने पर उनके लिए सीरीज में वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा, इसलिए हर स्थिति के लिए अपने खिलाड़ियों को पहले से ही तैयार कर रहा है। 

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जांपा मंगलवार को बातों-बातों में कह चुके हैं कि बारिश के कारण उनके बल्लेबाजों के सामने अचानक टी-20 स्टाइल में खेलने की मजबूरी पैदा हो गई, वरना नतीजा भिन्न हो सकता था। दूसरी ओर, बारिश के कारण मंगलवार को अभ्यास नहीं करने के बावजूद भारतीय टीम भी इस बात को समझ रही है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.