PreviousNext

चार महीने बाद मैदान पर वापसी करेगा ये भारतीय बल्लेबाज, इस बात का है दुख

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 06:32 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 06:09 PM (IST)
चार महीने बाद मैदान पर वापसी करेगा ये भारतीय बल्लेबाज, इस बात का है दुखचार महीने बाद मैदान पर वापसी करेगा ये भारतीय बल्लेबाज, इस बात का है दुख
भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को कुछ मैच छोड़ने का बहुत मलाल है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल चोट से उबरकर श्रीलंका दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। राहुल कंधे में चोट की वजह से लंब समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। इस चोट की वजह से वो आइपीएल 10 का हिस्सा नहीं बना पाए थे। इसके अलावा इस दौरान वो चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज टूर पर भी भारतीय टीम के साथ नहीं जा सके। 

राहुल ने कहा कि चोट खेल का हिस्सा है। हालांकि उन्होंने इस बात को माना की चोट के कारण बड़े टूर्नामेंट में न खेल पाना काफी तकलीफदेह होता है। राहुल ने कहा, 'चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा न ले पाना खेल का हिस्सा है। जाहिर सी बात है मैंने क्रिकेट को मिस किया, आइपीएल में नहीं खेल पाया जो भारत में सबसे बड़ा टूर्नामेंट है। चैम्पियंस ट्रॉफी मेरा पहला आइसीसी टूर्नामेंट होता। यह मेरे करियर में बड़ा मौका होता। मैं चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया जिससे मैं थोड़ा निराश हूं। 

चोट से वापसी करने के बाद राहुल को श्रीलंका दौरे पर टेस्ट टीम में जगह मिली है। वह चार महीने के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। राहुल ने कहा कि फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा और अब वह श्रीलंका दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

रहामे के मुताबिक , 'कंधे की चोट की सर्जरी हुए तीन महीने का समय हो गया है। मैंने फिटनेस हासिल करने के लिए काफी मेहनत की है। मैं श्रीलंका दौरे के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा. यह मेरे लिए सिर्फ शारीरिक तौर पर चुनौतीपूर्ण है बल्कि मानसिक तौर पर भी बड़ी चुनौती है। 

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Rahul is ready to face Sri Lanka(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

470 मिनट, 62 चौके और रनों का पहाड़, 99 सालों तक कायम रहा रिकॉर्डफिर खेली दिल जीतने वाली पारी, 34 की उम्र में ये बल्लेबाज सबको दे रहा चुनौती
यह भी देखें