Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे खतरनाक साबित हो सकते हैं ये भारतीय गेंदबाज

ये भारतीय गेंदबाज टेस्ट सीरीज में कंगारुओं के लिए घातक साबित होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 03:22 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 09:43 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे खतरनाक साबित हो सकते हैं ये भारतीय गेंदबाज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे खतरनाक साबित हो सकते हैं ये भारतीय गेंदबाज

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार है। दोनों टीमों में अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज की कोई कमी नहीं है लेकिन अगर भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो ये गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन भारतीय गेदबाजों का टेस्ट में अब तक बेहद शानदार प्रदर्शन रहा है और इस टेस्ट सीरीज में उनसे कप्तान विराट को बहुत उम्मीदें हैं।

loksabha election banner

अश्विन लगाएंगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की क्लास

आर. अश्विन इस वक्त टेस्ट के बेस्ट गेंदबाज हैं और उनकी मौजूदा फॉर्म से दुनिया के सभी बल्लेबाज अच्छी तरह वाकिफ हैं। अश्विन इन दिनों जिस तरह से विकेट ले रहे हैं वो मेहमान टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। अगर बात भारतीय पिच की हो तो अश्विन और भी खतरनाक हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अश्विन का प्रदर्शन भी गजब का रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 50 विकेट लिए हैं। इस टीम के खिलाफ उन्होंने चार बार एक पारी में पांच विकेट और एक मैच में एक बार 10 विकेट लिए हैं।

उमेश यादव भी हो सकते हैं घातक

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 25 विकेट लिए हैं। उमेश ये मेहमान टीम के खिलाफ एक पारी में एक बार पांच विकेट लिए हैं। एक इनिंग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बेस्ट प्रदर्शन 93 रन देकर पांच विकेट है।

रवींद्र जडेजा से है उम्मीदें

जडेजा इन दिनों टेस्ट में भारतीय गेंदबाजी की जान बने हुए हैं। हालांकि अश्विन के प्रदर्शन के सामने उनका प्रदर्शन कहीं ना कहीं थोड़ा फीका पड़ जाता है मगर विकेट लेने के मामले में वो पीछे नहीं रहते। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा ने अब तक सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने कुल 24 विकेट लिए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.