Move to Jagran APP

विराट के धुरंधरों ने पंजाब को 138 रनों से रौंद डाला

आइपीएल-8 के 40वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने हैं। मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। समाचार लिखे जाने तक क्रिस गेल की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में 3 विकेट के

By ShivamEdited By: Published: Wed, 06 May 2015 07:52 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2015 11:13 PM (IST)
विराट के धुरंधरों ने पंजाब को 138 रनों से रौंद डाला

बेंगलुरू। आइपीएल-8 के 40वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। क्रिस गेल (117) की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 226 रनों का स्कोर खड़ा किया और पंजाब के सामने 227 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जवाब में पंजाब के बल्लेबाजों ने बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 13.4 ओवर में 88 रन पर ही सिमट गई और 138 रनों से मैच गंवा दिया। ये टूर्नामेंट में पंजाब की आठवीं हार है। ये आइपीएल इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत भी साबित हुई।

loksabha election banner

- गेल की धूम, एबी ने भी दिखाया जलवाः

पंजाब को पहली सफलता विराट कोहली (32) के रूप में हाथ लगी। विराट को संदीप शर्मा ने बोल्ड किया। हालांकि दूसरे छोर पर क्रिस गेल का जलवा जारी रहा, उन्होंने पहले 22 गेंदों पर 5 छक्कों और 4 चौकों के साथ अर्धशतक जड़ा और उसके बाद धुआंधार अंदाज में 46 गेंदों के अंदर अपना शतक भी पूरा कर लिया। अपने शतक के लिए उन्होंने 11 छक्के और 5 चौके जड़े। ये गेल का 14वां टी20 शतक था। इसके बाद वो 17वें ओवर की अंतिम गेंद में अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट जरूर हुए लेकिन तब तक वो 57 गेंदों पर 117 रनों की धुआंधार पारी को अंजाम दे चुके थे। इसके बाद तीसरे विकेट के रूप में दिनेश कार्तिक (8) सस्ते में संदीप शर्मा की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। अंत में एबी डीविलियर्स ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 24 गेंदों पर नाबाद 47 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके जड़े। नतीजतन बैंगलोर की टीम 226 के विशाल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

- पंजाब के बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शनः

जवाब में उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका मनन वोहरा (2) के रूप में लगा जो स्टार्क के पहले ही ओवर में डेविड वाइज के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद तीसरे ओवर में हर्षल पटेल ने मुरली विजय (2) को बोल्ड करके पंजाब को दूसरा झटका दिया। इसके बाद चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर श्रीनाथ अरविंद ने ग्लेन मैक्सवेल (1) को भी बोल्ड कर दिया और पंजाब को लगा तीसरा झटका। इसके बाद अरविंद ने छठे ओवर में दो खिलाड़ियों, रिद्धिमान साहा (13) और डेवि़ड मिलर (7) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अरविंद का जलवा यहीं नहीं थमा, जब वो आठवें ओवर में गेंदबाजी करने आए तो उस ओवर की पहली ही गेंद पर उन्होंने पंजाब के कप्तान जॉर्ज बैली को भी बोल्ड कर दिया और अपना चौथा विकेट लिया जबकि पंजाब को छठा झटका दिया। इसके बाद नौवें ओवर में मिशेल स्टार्क ने मिचेल जॉनसन (1) और अनुरीत सिंह (0) को बोल्ड करके सातवां और आठवां झटका भी दे दिया। यही नहीं, स्टार्क ने अपने चौथे और पारी के 11वें ओवर में करणवीर सिंह को भी बोल्ड किया और अपना चौथा विकेट हासिल किया। ये पंजाब को नौवां झटका था। अंतिम विकेट चहल ने लिया। उन्होंने संदीप शर्मा को अपनी ही गेंद पर कैच किया। जिसके साथ ही पंजाब की टीम 88 रन पर ही सिमट गई और बैंगलोर ने आइपीएल इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। तीसरी सबसे बड़ी जीत भी उनके नाम ही है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.