PreviousNext

पुणे को हैदराबाद के खिलाफ धौनी की खोई फॉर्म और जीत मिलने की उम्मीद

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 08:11 PM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Apr 2017 02:33 PM (IST)
पुणे को हैदराबाद के खिलाफ धौनी की खोई फॉर्म और जीत मिलने की उम्मीदपुणे को हैदराबाद के खिलाफ धौनी की खोई फॉर्म और जीत मिलने की उम्मीद
हैदराबाद की टीम छह मैचों में चार जीत से तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

पुणे, प्रेट्र। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम शनिवार को जब आइपीएल-10 मुकाबले में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी तो उसकी निगाहें महेंद्र सिंह धौनी के फॉर्म में वापसी करने पर लगी होंगी। आइपीएल में अपना दूसरा चरण खेल रही पुणे की टीम तीन मैच गंवाकर पिछले पांच मैचों में अभी तक चार अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर बनी हुई है। वहीं, हैदराबाद की टीम छह मैचों में चार जीत से तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

पुणे को लगातार शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन स्टीव स्मिथ के खिलाडि़यों ने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ा और टीम अब इसी लय को जारी रखने के लिए बेताब होगी। पुणे के लिए पूर्व कप्तान धौनी की फॉर्म चिंता का विषय है। उन्होंने अभी तक नाबाद 12, 05, 11, 05 और 28 रन की पारी खेली है और ये रन उनकी बीते समय की विस्फोटक बल्लेबाज की छवि से काफी अलग है। पुणे की टीम उम्मीद करेगी कि वह अपनी पुरानी फॉर्म में लौट आएं।

स्मिथ व रहाणे पर दारोमदार :

पुणे की बल्लेबाजी अभी तक कप्तान स्मिथ और अजिंक्य रहाणे के इर्द गिर्द रही है जो उनके लिए रन जुटाने वाले मुख्य खिलाड़ी हैं। पिछले मैच के बाद स्मिथ ने पत्नी और बच्चे के साथ दुबई के संक्षिप्त दौरे पर जाने का फैसला किया और इस ब्रेक से यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तरोताजा हो जाना चाहिए जिसकी फॉर्म टीम के लिए काफी अहम है। लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ विकेट झटककर पुणे के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं, जबकि शार्दुल ठाकुर और बेन स्टोक्स ने चार-चार विकेट चटकाए हैं। लेकिन गेंदबाजी में अब भी उस पैनेपन की कमी है जिसकी प्रतिद्वंद्वी टीम को चुनौती देने के लिए जरूरत होती है।

हैदराबाद की बल्लेबाजी व गेंदबाजी दमदार :

सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने टीम की अगुआई करते हुए काफी रन बटोरे हैं और भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने उनका काफी सहयोग किया है। दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक आइपीएल में 200 से ज्यादा रन बना लिए हैं और वे इस लय को जारी रखना चाहेंगे। गेंदबाजों ने भी हैदराबाद के बल्लेबाजों का पूरा साथ निभाया है, जिसमें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 15 विकेट और अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान नौ विकेट हासिल कर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पहले और तीसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: कंगारू बल्लेबाज ने की कीवी गेंदबाज की बेरहम पिटाई, बनाया IPL का रिकॉर्ड

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Pune bank on Dhonis form revival in clash against Hyderabad(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सचिन और लारा होंगे आमने-सामने, फिर मैदान पर दिखेगा दो दिग्गज़ों का जलवामैच शुरू हुआ था तो हीरो थे, मैच खत्म होते-होते गजब ही कर डाला इन जनाब ने
यह भी देखें