Move to Jagran APP

कैलिस जैसा बल्लेबाज बनने की कोशिश कर रहे हैं पुजारा

शारजाह। टी-20 प्रारूप में अपने पैर जमाने की कोशिश में जुटे चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज जैक्स कैलिस की तरह बनना चाहते हैं। पुजारा को पता है कि वह आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के अपने कुछ साथी खिलाड़ियों की तरह आक्रामक नहीं हो सकते लेकिन उन्होंने कहा कि वह कैलिस की तरह बनना चाहते ह

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 12:11 PM (IST)
कैलिस जैसा बल्लेबाज बनने की कोशिश कर रहे हैं पुजारा

शारजाह। टी-20 प्रारूप में अपने पैर जमाने की कोशिश में जुटे चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज जैक्स कैलिस की तरह बनना चाहते हैं।

loksabha election banner

पुजारा को पता है कि वह आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के अपने कुछ साथी खिलाड़ियों की तरह आक्रामक नहीं हो सकते लेकिन उन्होंने कहा कि वह कैलिस की तरह बनना चाहते हैं। पंजाब के लिए पारी की शुरुआत करने वाले पुजारा टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित कर चुके हैं लेकिन टी-20 क्रिकेट की जरूरतों के मुताबिक खुद को ढालने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने कहा, 'मैं ग्लेन मैक्सवेल या डेविड मिलर की तरह आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर सकता लेकिन मैं कैलिस की तरह विशुद्ध क्रिकेटिया शॉट खेलकर भी तेजी से रन बनाने वाला बन सकता हूं। मैं वही बनना चाहता हूं।' उन्होंने कहा, 'क्रिेकेट के बेसिक्स नहीं बदलते हैं, प्रारूप चाहे जो हो। आखिर में तो आपको गेंद को ही मारना है। मुझे पता है कि मुझे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे करना है।

मेरा तरीका शास्त्रीय है जहां टाइमिंग काफी अहम होती है। टी-20 में तेजी से मारना होता है। यह अपने खेल को निखारने की बात है, शैली में बदलाव की नहीं।' पंजाब के बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में उन्होने कहा, 'आइपीएल शुरू होने से पहले हमें पता था कि हमारे पास अच्छी टीम है। कागजों पर टीम अच्छी है लेकिन हमें रणनीति पर मैदान में अमल करना था और हमें खुशी है कि अभी तक हम ऐसा कर पा रहे हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.