Move to Jagran APP

भारत के साथ क्रिकेट संबंधों पर बात नहीं करेगा पीसीबी

पाकिस्तान सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआइ से लंबे समय से लंबित चल रहे द्विपक्षीय सीरीज के मुद्दे पर किसी भी तरह की बातचीत करने की शुरुआत करने से रोक दिया है। यह बातचीत दोनों देशों के बीच अस्थिर राजनीतिक संबंधों के कारण बार-बार विफल रही है।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 10:56 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 10:58 PM (IST)
भारत के साथ क्रिकेट संबंधों पर बात नहीं करेगा पीसीबी

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआइ से लंबे समय से लंबित चल रहे द्विपक्षीय सीरीज के मुद्दे पर किसी भी तरह की बातचीत करने की शुरुआत करने से रोक दिया है। यह बातचीत दोनों देशों के बीच अस्थिर राजनीतिक संबंधों के कारण बार-बार विफल रही है।

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि जब तक सरकार नए निर्देश नहीं देती, तब तक वह निकट भविष्य में द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की शुरुआत करने के लिए भारतीय बोर्ड से किसी तरह की बातचीत नहीं करेंगे। खान ने कहा, 'सरकार ने हमें स्पष्ट कर दिया है कि हमें अपने भारतीय समकक्ष से किसी भी तरह की बातचीत नहीं करनी है और अगले आदेश तक न ही भारत-पाक क्रिकेट संबंधों पर किसी तरह की बयानबाजी करनी है।' खान ने कहा कि यही कारण है कि हालिया आइसीसी बैठक में पीसीबी ने बीसीसीआइ अधिकारियों से किसी भी तरह की चर्चा नहीं की।

शहरयार ने दिया पद से हटने का संकेत :

पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने संकेत दिया कि वह दो साल पूरे करने के बाद 20 अगस्त को अपने पद से हट सकते हैं। खान ने कहा, 'बता दूं कि मैंने अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है कि मैं पद से हटूंगा या नहीं, लेकिन जब मुझे शुरू में अध्यक्ष नियुक्त किया गया था तो मुख्य संरक्षक ने मुझे दो साल का समय दिया था, जो 20 अगस्त को खत्म होगा।' खान ने पाकिस्तान में मौजूदा क्रिकेट हालात पर अपनी निराशा व्यक्त की।

विंडीज के साथ यूएई में :

पीसीबी के इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी घरेलू सीरीज का आयोजन श्रीलंका में कराने के फैसले पर अमल किए जाने की संभावना काफी कम है और इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ही हो सकता है। बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज श्रीलंका या बांग्लादेश में आयोजित कराने का फैसला किया था, लेकिन इस साल इसके होने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, 'हमें यूएई में अपनी घरेलू सीरीज कराने को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि खर्चे काफी अधिक हैं और इसके अलावा अन्य मामले भी लेकिन ऐसा लगता है कि इस साल हमें वेस्टइंडीज सीरीज वहीं करानी होगी।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.