Move to Jagran APP

पॉल स्टर्लिंग ने दिलाई आयरलैंड को पहली जीत

आयरलैंड ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Mar 2017 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2017 07:35 PM (IST)
पॉल स्टर्लिंग ने दिलाई आयरलैंड को पहली जीत
पॉल स्टर्लिंग ने दिलाई आयरलैंड को पहली जीत

ग्रेटर नोएडा। पॉल स्टर्लिंग (99) भले ही एक रन से शतक से चूक गए, लेकिन उनकी शानदार पारी के दम पर आयरलैंड ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को छह विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। फिलहाल अफगानिस्तान 2-1 से आगे है। आयरलैंड की यह अफगानिस्तान पर इस दौरे की पहली जीत है। टी-20 सीरीज में उसे 0-3 से मात मिली थी। 

prime article banner
ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में अफगानिस्तान की ओर से मिले 265 रन के लक्ष्य को आयरलैंड ने 48.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 24 रन पर उसने दो विकेट गंवा दिए थे। स्टर्लिंग ने नील ओब्रायन (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 और एंडी बालर्बिनी (नाबाद 85) के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की राह दिखाई। स्टर्लिंग की पारी का अंत मुहम्मद नबी ने किया। अपनी पारी में उन्होंने 114 गेंदों का सामना कर नौ चौके और एक छक्का जड़ा। इसके बाद एंडी ने गैरी विल्सन (28) के साथ 86 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को इस दौरे की पहली जीत दिला दी। अफगानिस्तान की ओर से दौलत जदरान ने दो विकेट लिए। 
इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर  264 रन बनाए। पुछल्ले बल्लेबाज राशिद खान ने 56, गुलबादिन नायब ने 51 और शफीकउल्लाह ने नाबाद 50 रन की पारी खेली। टीम ने एक समय 97 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। इन तीनों ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर स्कोर 250 के पार पहुंचाया। पीटर चेस और टिम मुर्तगाह ने दो-दो विकेट लिए। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.