PreviousNext

पॉल स्टर्लिंग ने दिलाई आयरलैंड को पहली जीत

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 07:30 PM (IST) | Updated Date:Sun, 19 Mar 2017 07:35 PM (IST)
पॉल स्टर्लिंग ने दिलाई आयरलैंड को पहली जीतपॉल स्टर्लिंग ने दिलाई आयरलैंड को पहली जीत
आयरलैंड ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को छह विकेट से हराया।

ग्रेटर नोएडा। पॉल स्टर्लिंग (99) भले ही एक रन से शतक से चूक गए, लेकिन उनकी शानदार पारी के दम पर आयरलैंड ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को छह विकेट से मात देकर पांच मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। फिलहाल अफगानिस्तान 2-1 से आगे है। आयरलैंड की यह अफगानिस्तान पर इस दौरे की पहली जीत है। टी-20 सीरीज में उसे 0-3 से मात मिली थी। 

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में अफगानिस्तान की ओर से मिले 265 रन के लक्ष्य को आयरलैंड ने 48.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 24 रन पर उसने दो विकेट गंवा दिए थे। स्टर्लिंग ने नील ओब्रायन (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 और एंडी बालर्बिनी (नाबाद 85) के साथ चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर टीम को जीत की राह दिखाई। स्टर्लिंग की पारी का अंत मुहम्मद नबी ने किया। अपनी पारी में उन्होंने 114 गेंदों का सामना कर नौ चौके और एक छक्का जड़ा। इसके बाद एंडी ने गैरी विल्सन (28) के साथ 86 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को इस दौरे की पहली जीत दिला दी। अफगानिस्तान की ओर से दौलत जदरान ने दो विकेट लिए। 
इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर  264 रन बनाए। पुछल्ले बल्लेबाज राशिद खान ने 56, गुलबादिन नायब ने 51 और शफीकउल्लाह ने नाबाद 50 रन की पारी खेली। टीम ने एक समय 97 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। इन तीनों ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर स्कोर 250 के पार पहुंचाया। पीटर चेस और टिम मुर्तगाह ने दो-दो विकेट लिए। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Paul Stirling guides Ireland first win(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बांग्लादेश की 100वें टेस्ट में श्रीलंका पर यादगार जीतबीसीसीआइ ने लिया बड़ा फैसला, मुंबई से छीनी पूर्ण सदस्यता
यह भी देखें