Move to Jagran APP

च्यूइंगम विवाद पर क्रिकेटर परवेज रसूल ने पहली बार खोला मुंह, कह दी ये बात

टी-20 मैच में राष्ट्रगान के दौरान च्यूइंगम चबाने के विवाद पर भारत के हरफनमौला खिलाड़ी परवेज रसूल ने पहली बार अपनी सफाई दी है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 11:44 AM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 11:52 AM (IST)
च्यूइंगम विवाद पर क्रिकेटर परवेज रसूल ने पहली बार खोला मुंह, कह दी ये बात
च्यूइंगम विवाद पर क्रिकेटर परवेज रसूल ने पहली बार खोला मुंह, कह दी ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में राष्ट्रगान के दौरान च्यूइंगम चबाने के विवाद पर भारत के हरफनमौला खिलाड़ी परवेज रसूल ने मंगलवार को अपना बचाव किया और कहा कि खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

loksabha election banner

कानपुर में खेले गए टी-20 मैच में पदार्पण करने वाले जम्मू एवं कश्मीर के रसूल की उस वक्त आलोचना हुई थी जब मैच से पहले राष्ट्रगान बजने के दौरान च्यूइंगम चबाते हुए उनका एक वीडियो वायरल हो गया था।

रसूल ने कहा, ‘क्रिकेट खिलाड़ियों को क्रिकेट खेलने दीजिए, उन्हें बेवजह राजनीति में नहीं घसीटिए। मैं अपना ध्यान अपने खेल पर रखना चाहता हूं और इन विवादों से अपने खेल को प्रभावित नहीं होने दूंगा’। रसूल जम्मू एवं कश्मीर से राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमारे प्रदेश के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल है और ऐसे में जब इस तरह के विवाद होते हैं तो काफी दुख होता है। इंसान को ऐसे मुद्दों को लेकर मजबूत रहना चाहिए और इन विवादों को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए’।
 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.