Move to Jagran APP

पेशावर स्कूल हमले को लेकर सदमे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान ने पेशावर में स्कूल पर हुए आतंकी हमले पर शोक व्यक्त किया है और कहा है कि खिलाड़ी इस खबर को सुनने के बाद सदमे में हैं। वहीं, टीम के मैनेजर मोइन खान ने बताया कि खिलाड़ियों ने मैच

By ShivamEdited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 03:46 PM (IST)
पेशावर स्कूल हमले को लेकर सदमे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान ने पेशावर में स्कूल पर हुए आतंकी हमले पर शोक व्यक्त किया है और कहा है कि खिलाड़ी इस खबर को सुनने के बाद सदमे में हैं। वहीं, टीम के मैनेजर मोइन खान ने बताया कि खिलाड़ियों ने मैच से पहले एक मिनट का मौन रखा और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में सभी खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेलेंगे।

loksabha election banner

यूनिस खान ने कहा, 'हाल में जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज की मृत्यु हुई थी तो उस खबर ने हम सभी को हिलाकर रख दिया था। उसके चलते श्रद्धांजलि देते हुए हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के एक दिन का खेल भी आगे बढ़ा दिया था। तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस आतंकी हमले (स्कूल पर हमला) के बारे में सुनकर हम पर क्या बीत रही होगी। ये एक राष्ट्रीय आपदा है और एक घिनौना कृत्य और सच कहूं तो ऐसे में मैच खेलना बहुत मुश्किल होगा। बच्चों की दर्दनाक मौत की खबर सुनकर टीम के सभी खिलाड़ी सदमे में हैं और टूट चुके हैं। मेरे लिए ये और भी मुश्किल इसलिए भी है क्योंकि जहां हमला हुआ वो मेरा प्रांत ही है और वो बच्चे मेेरे बच्चे जैसे ही हैं। ये दिल दुखाने वाला है। मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस समय क्या फैसला लेगा लेकिन मेरे हिसाब से अगर ये मैच (न्यूजीलैंड के खिलाफ) आगे बढ़ा दिया जाता है तो क्योंकि खिलाड़ियों के लिए मैदान पर खेलना बेहद मुश्किल होगा।' गौरतलब है कि पाकिस्तान के पेशावर में एक आर्मी स्कूल पर हुए आतंकी हमले में 141 लोगों की दुखद मौत हो गई थी जिसमें 132 बच्चे शामिल थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.