Move to Jagran APP

पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में कंगारुओं का काम किया तमाम

पाकिस्तान- ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेहमान टीम ने कंगारुओं को 6 विकेट से मात दे दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 11:38 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 04:26 PM (IST)
पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में कंगारुओं का काम किया तमाम
पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया से लिया बदला, दूसरे वनडे में कंगारुओं का काम किया तमाम

मेलबर्न, जेएनएन। कप्तान मोहम्मद हफीज (70) की अर्धशतकीय पारी और शोएब मलिक (नाबाद 42) के संयम भरे प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात देकर पहले मैच में मिली हार का बदला पूरा किया।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने सभी विकेट गंवाकर 220 रन बनाए थे। मेजबान टीम के इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की। हफीज और शर्जील खान (29) के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। जेम्स फॉल्कनर ने जोस हाजलेवुड के हाथों शर्जील को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

शर्जील के बाद बाबर आजम (34) ने हफीज के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की, लेकिन मिशेल स्टार्क ने आजम के रूप में टीम का दूसरा विकेट गिराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

आजम जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 140 था। टीम अपने खाते में दो ही रन और जोड़ पाई थी कि फॉल्कनर ने हफीज को आउट कर पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका दिया। इसके बाद शोएब मलिक ने पारी को संभाला और असद शफीक (13) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान का स्कोर 195 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर स्टॉर्क ने शफीक को आउट कर पवेलियन भेजा।

जीत से 25 रन दूर पाकिस्तान की टीम के लिए मलिक ने उमर अकमल (18) के साथ 26 रनों की साझेदारी की और आस्ट्रेलिया के 221 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल और हाजलेवुड ने दो-दो विकेट चटकाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले, आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान स्टीवन स्मिथ ने सबसे अधिक 60 रन बनाए। इसके अलावा, मैथ्यू वेड ने 35, ट्रेविस हेड ने 29 ग्लेन मैक्वेल ने 23 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए जबकि जुनैद खान और इमाद वसीम ने दो-दो विकेट हासिल किए। हसन अली और शोएब मलिक को एक-एक सफलता हासिल हुई।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान को 92 रनों से हराया था, लेकिन दूसरे मैच को अपने नाम कर पाकिस्तान ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.