Move to Jagran APP

टॉस हारने से टीम इंडिया को चिंता की जरूरत नहीं, मिलेगा फायदा

क्रिकेट विश्‍व कप सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को मजबूरन पहले गेंदबाजी करना पड़ा। इसके बावजूद टीम इंडिया और उसके फैंस को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 10:25 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 11:06 AM (IST)
टॉस हारने से टीम इंडिया को चिंता की जरूरत नहीं, मिलेगा फायदा

सिडनी। क्रिकेट विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना मेजबान ऑस्ट्रेलिया से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

loksabha election banner

भारतीय टीम टॉस हारकर पहले गेंदबाजी कर रही है। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि इस ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलेगा और भारत के ज्यादातर पूर्व खिलाडि़यों ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने की सलाह दी थी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का LIVE स्कोरबोर्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया के टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को मजबूरन पहले गेंदबाजी करना पड़ा। इसके बावजूद टीम इंडिया और उसके फैंस को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। भारतीय टीम को यहां होगा फायदा...

- कंगारुओं के सलामी जोड़ी की नाकामी : ऑस्ट्रेलियाई टीम उस मैच को कभी नहीं जीत पाई है, जिसमें उसको पहला झटका 50 या उससे पहले गिर गया हो। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए और सलामी जोड़ी महज 15 रन ही जोड़ सकी है।

- गेंदबाजों ने 7 मैचों में विराधी टीमों को किया ऑल आउट - भारतीय टीम के गेंदबाज जबरदस्त फॉर्म में हैं और उन्होंन अब तक खेले सभी मैचों में विराधी टीमों को 50 ओवर खेलने नहीं दिया है। इस मैच में भी गेंदबाजों से यही उम्मीद है कि वो ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवर नहीं खेलने देंगें और ऑल आउट कर देंगे।

- धोनी और कोहली बेहतरीन फिनिशर : मौजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया में बाद में बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने वाले जो दो सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं, वो हैं विराट कोहली और टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। विराट कोहली इस मैच से पहले ही कह चुके हैं कि ऑस्ट्रेलिया को हराने का सही समय आ गया है। लिहाजा अब उनके सामने विकेट पर टिककर टीम इंडिया को जीत दिलाने की चुनौती होगी।

- पिच से स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद : बुधवार को हुई बारिश के बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के पिच से स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्मीद है और भारतीय टीम दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरी है।

- सिडनी बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा : सिडनी में बाद में बल्लेबाजी करने वाली आसानी से जीत हासिल करती रही है। ये आंकड़े बोलते हैं। पिछले 12 मैचों में यहां 9 मैच में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। पिछले दो मैच तो इसी वर्ल्ड कप के हुए हैं, जिसमें इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को और श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 9-9 विकेट से हराया है।

- टीम इंडिया के पेसर जबरदस्त फॉर्म में : भारत के तेज गेंदबाज पूरी तरह लय में हैं। मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहित शर्मा की तिकड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। डेविड वॉर्नर का विकेट झटक कर उमेश यादव ने सेमीफाइनल में भी टीम को शानदार शुरुआत दी है।

क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.