PreviousNext

जमकर खेल रहा है ये 23 साल का भारतीय बल्लेबाज, फिर से दिखाया दम

Publish Date:Sun, 16 Apr 2017 10:03 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Apr 2017 10:48 AM (IST)
जमकर खेल रहा है ये 23 साल का भारतीय बल्लेबाज, फिर से दिखाया दमजमकर खेल रहा है ये 23 साल का भारतीय बल्लेबाज, फिर से दिखाया दम
रविवार को गुजरात के खिलाफ नीतीश ने फिर कमाल दिखाया। ये इस सीजन में उनका दूसरा अर्धशतक है।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल उस क्रिकेट टूर्नामेंट के रूप में चर्चित हो चुका है जिसने रातों-रात नए धुरंधरों को सुर्खियां दीं। खासतौर पर युवा भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक जल्दी पहुंचने का एक बेहतरीन मंच मिल गया। इसी कड़ी में अब एक नाम और सामने है। ये हैं 23 वर्षीय नीतीश राणा जो आइपीएल-10 में लगातार मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को गुजरात के खिलाफ उन्होंने फिर कमाल दिखाया।

- गुजरात लायंस के पसीने छुड़ाए 

नीतीश राणा ने रविवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात लायंस के खिलाफ 36 गेंदों पर 53 रनों की लाजवाब पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके जड़े। उनकी पारी इसलिए भी अहम रही क्योंकि मुंबई की टीम 177 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और उनका पहला विकेट (पार्थिव पटेल-0) पारी की दूसरी ही गेंद पर चला गया था। उन्होंने न सिर्फ पारी संभाली बल्कि जोस बटलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की शानदार साझेदारी भी की। नीतीश ने ऐसा मंच खड़ा किया कि बाद में रोहित शर्मा (नाबाद 40) ने अपनी टीम को 19.3 ओवर में 6 विकेट से जीत दिला दी।

- बार-बार, लगातार.....

नीतीश राणा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से इस सीजन में अब तक पांच मैच खेले हैं और दो अर्धशतक के साथ तकरीबन हर मैच में प्रभावित किया है। उन्होंने पुणे के खिलाफ पहले मैच में 28 गेंदों पर 34 रन बनाए, दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ अर्धशतक (50) जड़ा, फिर तीसरे मैच में हैदराबाद के खिलाफ 36 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। चौथे मैच में 11 रन बनाकर वो जरूर फ्लॉप रहे लेकिन रविवार को गुजरात के खिलाफ 53 रन बनाकर उन्होंने वापसी कर ली।

- कौन हैं नीतीश राणा

नीतीश राणा मध्यक्रम में खेलने वाले दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। दिलचस्प बात ये है कि नीतीश के कोच वही संजय भारद्वाज हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को गौतम गंभीर जैसा शानदार क्रिकेटर दिया। ये इत्तेफाक ही है कि गंभीर और राणा, दोनों ही बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। नीतीश पिछले साल पहली बार आइपीएल में खेलते नजर आए थे और उन्होंने उस सीजन में 4 मैच खेलते हुए 104 रन बनाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Nitish Rana proves himself again for Mumbai against Gujarat Lions(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

संन्यास लिया तो क्या हुआ, इस खिलाड़ी ने फिर खेल डाली शानदार पारीआखिर आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ने दिखाया अपना जलवा, बना मैच का हीरो
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »