PreviousNext

क्या टीम इंडिया में इस धुरंधर की जल्द होगी एंट्री, फिर खेली जोरदार पारी

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 12:52 AM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 05:39 PM (IST)
क्या टीम इंडिया में इस धुरंधर की जल्द होगी एंट्री, फिर खेली जोरदार पारीक्या टीम इंडिया में इस धुरंधर की जल्द होगी एंट्री, फिर खेली जोरदार पारी
कैसी रही गुरुवार रात खेली गई उनकी पारी और कैसे हैं उनके इस आइपीएल में आंकड़े, आइए जानते हैं।

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। नीतीश राणा, धीरे-धीरे क्रिकेट फैंस के लिए ये नाम जाना-पहचाना बनता जा रहा है। आइपीएल के मौजूदा सीजन में जिस तेजी से ये खिलाड़ी अपने आंकड़ों को बढ़ा रहा है, उससे ये साफ है कि भारतीय चयनकर्ताओं की नजरें उन पर टिक गई होंगी। कैसी रही गुरुवार रात खेली गई उनकी पारी और कैसे हैं उनके इस आइपीएल में आंकड़े, आइए जानते हैं।

- राणा ने फिर विरोधी गेंदबाजों की परीक्षा ली

नीतीश राणा ने गुरुवार रात आइपीएल में पंजाब के खिलाफ 34 गेंदों पर नाबाद 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को 15.3 ओवर में ही 199 रन के लक्ष्य तक पहुंचा दिया। अपनी इस शानदार पारी के दौरान नीतीश ने कुल 7 बार गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया और ये सभी छक्के थे।

- क्या टीम इंडिया में होगी एंट्री, क्या कहते हैं आंकड़े

दिल्ली के नीतीश राणा ने कल रात दूसरी बार आइपीएल में ओरेंज कैप हासिल की। यानी एक बार फिर से वो रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। नीतीश ने इस सीजन में अब तक 6 मैचों में सर्वाधिक 255 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 51.00 का रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 142.45 का रहा है। नीतीश पिछले साल ही आइपीएल से जुड़े थे और उस सीजन में उन्होंने 4 मैचों में 104 रन बनाए थे। जिस अंदाज में ये खिलाड़ी आगे बढ़ रहा है ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय चयनकर्ताओं की नजरें उन पर टिकी होंगी और आने वाले समय में उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल सकता है। इससे पहले भी भारतीय टीम में कई खिलाड़ी आइपीएल की देन रहे हैं और इस बार की खोज नीतीश राणा नजर आ रहे हैं।

- इस कोच ने टीम इंडिया को दिए हैं कई खिलाड़ी

हम आपको पहले भी बता चुके हैं (एक कोच, दो शिष्य) कि दिल्ली के नीतीश राणा उसी कोच की देन हैं जिसने गौतम गंभीर जैसे दिग्गज को भी तराशा था। यही नहीं, स्पिनर अमित मिश्रा और बल्लेबाज उनमुक्त चंद जैसे खिलाड़ी भी इसी कोच के जरिए ही अपने प्रदर्शन में धार लाने में सफल रहे। ऐसा में ये कहना गलत नहीं होगा कि जल्द इस कोच की लिस्ट में एक और धुरंधर शिष्य का नाम जुड़ सकता है जो नीली जर्सी में भारत का प्रतिनिधित्व करे। 

यह भी पढ़ेंः बटलर ने दिखाया अपना दम, बने मैच के हीरो

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Nitish Rana plays a quick fifty against Punjab in IPL 10(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कल रात हुआ ऐसा इत्तेफाक जो इन दोनों धुरंधरों के करियर पर उठाता है सवालजब सहन नहीं हुए लक्ष्मण के खर्राटे तो युवराज ने उठाया यह कदम
यह भी देखें