Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड पर पारी की हार का खतरा

एडम वोग्स (239) के दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 379 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के चार विकेट पर 178 रन गिरा दिए हैं। मेजबान टीम अब भी पहली पारी के आधार पर 201 रन से पिछड़ रही है

By ShivamEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2016 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2016 10:18 PM (IST)
न्यूजीलैंड पर पारी की हार का खतरा

वेलिंगटन। एडम वोग्स (239) के दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 379 रन की विशाल बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के चार विकेट पर 178 रन गिरा दिए हैं। मेजबान टीम अब भी पहली पारी के आधार पर 201 रन से पिछड़ रही है और उस पर पहले टेस्ट मैच में पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। तीसरे दिन रविवार का खेल समाप्त होने पर हेनरी निकोल्स 31 रन बनाकर नाबाद लौटे।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी की शुरुआत हालांकि ठीक रही। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम (63) और मार्टिन गुप्टिल (45) के बीच पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी हुई। बाद में कीवी टीम ने तीन और विकेट गंवा दिए। पहली पारी में शून्य पर आउट होने वाले कप्तान ब्रेंडन मैकुलम दूसरी पारी में दस रन बनाकर मिशेल मार्श का शिकार बने। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने केन विलियमसन (22) को पीटर नेविल के हाथों कैच कराया। दूसरी पारी में नाथन लियोन ने दो विकेट झटके। कीवी बल्लेबाजों ने पहली पारी में 183 रन बनाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले रविवार को छह विकेट पर 463 रन से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 154.2 ओवर में दस विकेट पर 562 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। निजी स्कोर 176 रन को वोग्स ने दोहरे शतक में तब्दील किया। पीटर सिडल (49) ने उनका अच्छा साथ दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.