Move to Jagran APP

कोहली ने की ये गुजारिश, अब कौन होगा टेस्ट कप्तान?

आखिर नया भारतीय टेस्ट कप्तान कौन होगा? जाहिर है कि आप सोच रहे होंगे कि धौनी के संन्यास लेने के बाद कप्तान की जगह तो विराट कोहली ले ही चुके हैं, ऐसे में आखिर ये सवाल क्यों? दरअसल, भारतीय टीम अगले महीने बांग्लादेश दौरे पर रवाना होगी जहां उसे एक

By ShivamEdited By: Published: Mon, 18 May 2015 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2015 10:35 AM (IST)
कोहली ने की ये गुजारिश, अब कौन होगा टेस्ट कप्तान?

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आखिर नया भारतीय टेस्ट कप्तान कौन होगा? जाहिर है कि आप सोच रहे होंगे कि धौनी के संन्यास लेने के बाद कप्तान की जगह तो विराट कोहली ले ही चुके हैं, ऐसे में आखिर ये सवाल क्यों? दरअसल, भारतीय टीम अगले महीने बांग्लादेश दौरे पर रवाना होगी जहां उसे एक टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। वहीं, विराट कोहली ने बीसीसीआइ से छुट्टी की गुजारिश की है क्योंकि वो थकान महसूस कर रहे हैं। अभी बोर्ड ने विराट की छुट्टी पर कोई फैसला तो नहीं दिया है लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान कौन होगा इसकी खोज अब तेज होती नजर आ रही है।

loksabha election banner

- टेस्ट कप्तान के साथ वनडे कप्तान भी थकान के शिकारः

विराट दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे, जिसके बाद उन्होंने विश्व कप खेला। इसके तुरंत बाद आइपीएल शुरू हो गया, जिसमें वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि, विराट इकलौते ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जो बांग्लादेश दौरे पर छुट्टी की मांग कर रहे हैं। धौनी समेत टीम के कई सीनियर खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे पर नए खिलाडि़यों को भेजने के इच्छुक हैं।

बांग्लादेश दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे मैच का कार्यक्रम है। कोहली टेस्ट टीम के कप्तान हैं और धौनी वनडे टीम के। ऐसे में वनडे सीरीज के लिए धौनी को बांग्लादेश दौरे पर जाना होगा, लेकिन उन्होंने भी बीते दिनों बीसीसीआइ से छुट्टी मांगी थी। टीम इंडिया के वर्तमान कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है और बांग्लादेश दौरा 10 जून से शुरू होगा।

ऐसे में भारत टेस्ट और वनडे सीरीज बिना कोच के खेलेगा। हालांकि, फ्लेचर के अलावा टीम के सपोर्ट स्टाफ में कोई बदलाव नहीं आएगा। इस समय टीम के निदेशक रवि शास्त्री हैं और वह इस पद पर बने रहेंगे।

- इन दिग्गजों के नाम चर्चा मेंः

बांग्लादेश में होने वाली सीरीज के बाद टीम इंडिया को जिंबाब्वे और श्रीलंका का दौरा करना है। ऐसे में अगर बांग्लादेश दौरे पर विराट को आराम दिया जाता है, तो यह देखना भी रोचक होगा कि नया कप्तान कौन होगा। अभी अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, सुरेश रैना और चेतेश्वर पुजारा इस दौड़ में आगे माने जा रहे हैं। टीम इंडिया के नए कोच के चयन में अभी एक महीने से ज्यादा का वक्त लगेगा।

आइपीएल से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.